logo-image

तिहाड़ जेल में गैंगवार, गैंगस्टर प्रिंस तेवतिया की हत्या, पांच कैदी घायल

तिहाड़ जेल में गैंगवार की घटना हुई है, इसमें दिल्ली के क्रिमिनल प्रिंस तेवतिया की हत्या कर दी गई है.

Updated on: 14 Apr 2023, 09:04 PM

highlights

  • जेल नंबर 3 में शाम 5 बजे गैंगवार की वारदात
  • पुलिस ने जेल के भीतर और बाहर सुरक्षा बढ़ाई
  • हाल में तिहाड़ जेल में प्रशासन ने मारा था छापा

नई दिल्ली:

Gangwar in Tihar jail: बड़ी खबर देश की राजधानी दिल्ली से मिल रही है. तिहाड़ जेल में गैंगवार की घटना हुई है, इसमें दिल्ली के क्रिमिनल प्रिंस तेवतिया की हत्या कर दी गई है. पुलिस ने तिहाड़ जेल के भीतर और बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है.  तिहाड़ की जेल नंबर 3 में शाम 5 बजे गैंगवार की वारदात हुई. गैंगवार में दिल्ली का गैंगेस्टर प्रिंस तेवतिया की हत्या कर दी गई. वहीं, पांच कैदी के घायल होने की खबर है.सभी घायलों को दीनदयाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस अधिकारी के मुताबिक, शुक्रवार की शाम पांच बजे के आसपास तिहाड़ जेल के अंदर गैंगवार हुआ. इसमें कुछ कैदियों ने प्रिंस तेवतिया पर चाकूओं से हमला कर दिया. तेवतिया के शरीर पर 5 से 6 चाकू मारे गए हैं. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और प्रिंस तेवतिया और अन्य घायलों को अस्पताल लेकर पहुंची. जहां डॉक्टर ने प्रिंस तेवतिया को मृत घोषित कर दिया. 

तिहाड़ में छापेमार कार्रवाई
बता दें कि पिछले महीने तिहाड़ जेल में प्रशासन ने छापेमार कार्रवाई कर बड़ी मात्रा में संदिग्ध वस्तुएं जब्त किए थे. तिहाड़ की जेल नंबर-3 में 9 मार्च की शाम जेल प्रशासन को संदिग्ध गतिविधियों की सूचना मिली थी. इस पर तिहाड़ प्रशासन ने जेल में छापा मारा था. इसमें सर्जिकल ब्लेड, ड्रग और मोबाइल फोन समेत अन्य संदिग्ध सामान बरामद हुए थे.

यह भी पढ़ें: Umesh Pal Murder Case : पुलिस हिरासत में अतीक अहमद से पूछे गए ये सवाल

तेवतिया पर 16 मुकदमे दर्ज
दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने प्रिंस तेवतिया नाम के कुख्यात गैंगस्टर को दिसंबर 2022 में गिरफ्तार किया था. पिछले साल ही  प्रिंस तेवतिया ने अपने साथियों के साथ मिलकर दिल्ली कैंट इलाके से पिस्टल के दम पर एक फार्च्यूनर गाड़ी लूटी थी.  तेवतिया पर 16 मुकदमे दर्ज हैं और साल 2010 से ये आपराधिक वारदातों में शामिल रहा है. पुलिस क इसके पास से हथियारों का जखीरा भी मिला था.

लॉरेंस बिश्नोई गैंग के साथ भी मिलाया था हाथ
पुलिस के मुताबिक प्रिंस तेवतिया अपराध की दुनिया में अपनी खास जगह बनाना चाहता था, जिसके लिए वो लॉरेंस बिश्नोई जैसे बड़े गैंगस्टर से संपर्क में रहता था. दोनों की मुलाकात जेल में हुई थी. 

दूसरे गैंग को टक्कर देने में लगा था तेवतिया गैंग
साउथ दिल्ली में प्रिंस तेवतिया अपना वर्चस्व कायम करना चाहता था. इलाके में जितने भी गैरकानूनी काम चल रहे हैं, उन सभी से उगाही के लिए गंगवाल गैंग और रोहित चौधरी गैंग को टक्कर देने के लिए प्रिंस तेवतिया अपना अलग पहचान बनाने के लिए बड़ी गैंगवार की फिराक में रहता था.