logo-image

दाऊद के भाई इब्राहिम कासकर को मेडिकल जांच के लिए लाया गया अस्पताल, कोर्ट में होगी पेशी

दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है।

Updated on: 28 Sep 2017, 12:23 PM

नई दिल्ली:

दाऊद इब्राहिम के भाई इब्राहिम कासकर को मेडिकल जांच के लिए बुधवार को सिविल अस्पताल लाया गया। कासकर को आज ही ठाणे कोर्ट में उपस्थित होना है।

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। कासकर को कुछ दिनों पहले ही मुंबई से क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार किया था।

कासकर को एक व्यापारी से उगाही और धमकाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद से ही सुरक्षा एजेंसियां दाऊद के बारे में पूछताछ कर रही है। पूछताछ में कासकर यह खुलासा कर चुका है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में छुपा बैठा है।

कासकर ने कहा कि दाऊद पाकिस्तान में ही रह रहा है। हालांकि इकबाल कासकर ने दावा किया कि ठाणे में चल रहे जबरन वसूली के धंधे में दाऊद की कोई भूमिका नहीं है।

दाऊद के भाई कासकर का दावा, पाकिस्तान में है अंडरवर्ल्ड डॉन

ठाणे के डीसीपी (क्राइम ब्रांच) ने बताया कि जब कासकर से दाऊद के बारे में पूछा गया तो उसने कहा, 'दाऊद पाकिस्तान में है।' गौरतलब है कि पाकिस्तान दाऊद की मौजूदगी को कई बार सिरे से खारिज कर चुका है।

भारत सरकार इस मामले में पाकिस्तान को डोजियर भी सौंप चुकी है। इस डोजियर में दाऊद के कराची स्थित घर और पाकिस्तान में उसके दूसरे ठिकानों का पता भी दर्ज है। बता दें कि दाऊद इब्राहिम 1993 में मुंबई में हुए सीरियल ब्लास्ट्स का मुख्य आरोपी है।

इकबाल कासकर मामले में दाऊद और नेताओं के रोल की भी होगी जांच