logo-image

Encounter in UP: सवा लाख के इनामी बदमाश को STF ने मुठभेड़ में किया ढेर, गुफरान पर दर्ज थे 13 मुकदमे

यूपी के कौशांबी में मंगलवार तड़के हुए एक एनकाउंटर में एसटीएफ ने एक इनामी बदमाश को मार गिराया. गुफरान नाम के इस बदमाश पर प्रयागराज और सुल्तानपुर पुलिस ने सवा लाख रुपये का इनाम घोषित किया था.

Updated on: 27 Jun 2023, 09:44 AM

highlights

  • यूपी के कौशांबी में मुठभेड़
  • एसटीएफ ने मार गिराया इनामी बदमाश
  • सवा लाख का इनामी बदमाश था गुफरान

New Delhi:

Kaushambi Encounter: उत्तर प्रदेश में माफिया और बदमाशों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी है. मंगलवार तड़के यूपी एसटीएफ ने कौशांबी में हुई एक मुठभेड़ में कुख्यात बदमाश गुफरान को मार गिराया. गुफरान पर पुलिस ने सवा लाख रुपये का इनाम घोषित किया था. वह हत्या, लूट, डकैती और छिनैती जैसे मामलों में वांछित था. उसपर दर्जनभर से ज्यादा मुकदमे दर्ज थे. गुफरान यूपी के प्रतापगढ़ का रहने वाला था. एसटीएफ ने उसके पास से एक कार्बाइन, एक पिस्टल और एक अपाचे बाइक बरामद की है.

जानकारी के मुताबिक, ये मुठभेड़ मंगलवार सुबह करीब पांच बजे कौशांबी जिले के समदा इलाके में हुई. मुठभेड़ स्थल से एसटीएफ को 9 एमएम की एक कारबाईन, 32 बोर की एक पिस्टल और अपाचे बाइक मिली है. वह हत्या, लूट ,हत्या के प्रयास जैसे 7 मामलों में वांछित था. एडीजी प्रयागराज की ओर से उसपर एक लाख रुपये का इनाम रखा गया था. इसके अलावा सुल्तानपुर पुलिस ने भी गुफरान के ऊपर 25 हजार रुपये का इनाम रखा था. इसी साल अप्रैल में ही उसने प्रतापगढ़ में एक ज्वेलर को गोली मारकर लूटपाट की सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया था.

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir: कुलगाम मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर, एक जवान घायल

गुफरान पर दर्ज थे 13 से ज्यादा मुकदमे

जानकारी के मुताबिक, इनामी बदमाश गुफरान पर प्रतापगढ़ और सुल्तानपुर में हत्या, लूट, डकैती, छिनैती समेत 13 से ज्यादा मामलों में मुकदमे दर्ज थे. वह काफी लंबे समय से फरार था. इसीलिए प्रयागराज एडीजी और सुल्तानपुर पुलिस ने उस पर सवा लाख रुपये का इनाम घोषित किया था. जानकारी के मुताबिक, एसटीएफ के साथ हुए इस एनकाउंटर में गुफरान को गोली लग गई. उसके बाद उसे इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

प्रयागराज में 24 अप्रैल को की थी लूट

बता दें कि गुफरान ने प्रयागराज में इसी साल 24 अप्रैल को लूट की एक घटना को अंजाम दिया था. इस लूट की घटना का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया था. जिसमें कुख्यात बदमाश गुफरान की पहचान हुई थी. इसके बाद से पुलिस लगातार गुफरान की तलाश कर रही थी. लेकिन वह हर बार पुलिस को चकमा दे रहा था. यूपी एसटीएफ को गुफरान के कौशांबी में छिपे होने के इनपुट मिले थे. इसके बाद एसटीएफ ने सर्च आपरेशन चलाया गुफरान को खोज निकाला. इस दौरान एसटीएफ और गुफरान के बीच मुठभेड़ हो गई. जिसमें से ढेर कर दिया गया. उसके पास से एक कार्बाइन, एक पिस्टल, 10 जिंदा और 7 खोखा कारतूस और एक अपाचे बाइक मिली है.

ये भी पढ़ें: वेगनर लड़ाकों की बगावत थमने के बाद बोले राष्ट्रपति पुतिन, 'बेलारूस जाओ या...'