logo-image

लड़की ने बुर्का पहनकर अपना ही घर लूटा, मां से थी नाराज

दिल्ली के उत्तम नगर इलाके से एक हैरतअंगेज चोरी का मामला सामने आया है, जहां पुलिस ने एक 31 साल की महिला को अपनी ही मां के घर से गहने और नकदी चुराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया.

Updated on: 04 Feb 2024, 09:53 PM

नई दिल्ली :

दिल्ली के उत्तम नगर इलाके से एक हैरतअंगेज चोरी का मामला सामने आया है, जहां पुलिस ने एक 31 साल की महिला को अपनी ही मां के घर से गहने और नकदी चुराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. मिली जानकारी के अनुसार, ये लाखों के गहने और नकदी उसकी खुद की छोटी बहन की शादी के लिए घर में रखे थे. पुलिस की गिरफ्त में आई महिला ने बताया कि, उसने इस वारदात को अंजाम इसलिए दिया, क्योंकि वो अपनी छोटी बहन के प्रति अपनी मां के प्यार से 'ईर्ष्या और गुस्से' में थी...

गौरतलब है कि, ये हैरतअंगेज चोरी की वारदात बीते महीने 30 जनवरी की थी, जहां उत्तम नगर के सेवक पार्क इलाके में रिहाइश श्वेता नाम की महिला ने अपने ही घर में चोरी की साजिश रची. उसने पहले घर की चाबियां चुराई और अपनी मां की अनुपस्थिति में बुर्का पहनकर घर में घुस गई.

श्वेता को तब पकड़ लिया गया जब उसकी मां कमलेश ने अपने घर पर डकैती के बारे में पुलिस से संपर्क किया. अपनी शिकायत में, कमलेश ने पुलिस को बताया कि 30 जनवरी को दोपहर 2 बजे से 2:30 बजे के बीच जब वह अपने घर से बाहर थी, तो उसके घर से लाखों रुपये के सोने और चांदी के आभूषण और 25,000 रुपये नकद चोरी हो गए.

जांच के दौरान, पुलिस को घर में जबरन प्रवेश का कोई निशान नहीं मिला, क्योंकि मुख्य दरवाजे और अलमारी के सभी ताले बरकरार पाए गए. ऐसे में इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया, जिसमें एक वीडियो फुटेज में पुलिस को बुर्का पहने एक महिला नजर आई, जो कमलेश की गैर मौजूदगी में घर में दाखिल हो रही थी. 

इसके बाद दिल्ली पुलिस की तकनीकी जांच उन्हें कमलेश की बड़ी बेटी श्वेता तक ले गई, जो कुछ दिन पहले घर से बाहर चली गई थी. अब श्वेता से पूछताछ के दौरान उसने पुलिस को बताया कि उसने डकैती की योजना इसलिए बनाई क्योंकि उसकी मां उसकी छोटी बहन को ज्यादा प्यार करती थी.

पुलिस ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि, श्वेता से सवाल-जवाब में मालूम चला कि, उसे कुछ कर्ज चुकाना था और ईर्ष्या और नफरत की भावनाओं ने उसे चोरी की योजना बनाने के लिए प्रेरित किया. श्वेता द्वारा चुराए गए कुछ आभूषण उसके थे, जिन्हें उसने अपनी मां से रखने के लिए कहा था, जबकि बाकी आभूषण उसकी मां ने अपनी बहन की शादी के लिए बनाए थे. वहीं गिरफ्तारी के बाद श्वेता ने पुलिस को बताया कि, उसने गहने बेच दिये हैं.  हालांकि, पुलिस उन्हें बरामद करने में कामयाब रही.