logo-image

फिर दहली दिल्ली.. शराब पीने के बहाने दोस्त को बुलाया, चाकू मारकर की हत्या

हत्या में शामिल आरोपियों में से एक युवक, विवेक ने शराब पीने के लिए मृतक को बुलाया था. जहां उसके नशे में धुत्त होने के बाद उसे सतपुला पार्क ले जाया गया.

Updated on: 16 Dec 2023, 08:53 PM

नई दिल्ली :

दिल्ली में दिल दहला देने वाली एक और वारदात पेश आई है, जहां एक 17 साल के लड़के की उसके ही दोस्तों ने मिलकर हत्या कर दी. पुलिस के मुताबिक, बीते गुरुवार इस वारदात को तब अंजाम दिया गया, जब  लड़का अपने छह दोस्तों के साथ, शराब पीने उनके पास गया था. जहां उसके दोस्तों ने पहले उसे बेरहमी से कई बार चाकू मारा और फिर पत्थरों से पीट-पीटकर हत्या कर दी. इसके बाद, बीते शुक्रवार सुबह के वक्त  मृतक की लाश दक्षिणी दिल्ली के मालवीय नगर के एक पार्क में मिली. अबतक मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस ने हत्या में शामिल तीन नाबालिगों को गिरफ्तार कर लिया है...

गौरतलब है कि, हत्या में शामिल आरोपियों में से एक युवक, विवेक ने शराब पीने के लिए मृतक को बुलाया था. जहां उसके नशे में धुत्त होने के बाद उसे सतपुला पार्क ले जाया गया. यहां पांच अन्य लोग पहले से ही चाकू लेकर उसका इंतजार कर रहे थे, जैसे ही वो पार्क में आया फौरन उसपर चाकुओं और ईंटों से हमला कर दिया. सभी आरोपियों ने उस 17 साल के लड़के के चेहरे गर्दन, छाती और पेट पर कई बार चाकू मारे, जिससे उसकी मौत हो गई. 

लाश की पड़ताल...

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) चंदन चौधरी ने मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए बताया कि, शुक्रवार सुबह करीब 7.30 बजे सतपुला पार्क में शव देखे जाने के संबंध में एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई थी, जिसके बाद पुलिस फौरन खिड़की गांव के पास मौजूद घटनास्थल पर पहुंची और शव को बरामद किया. पुलिस पड़ताल में मृतक की पहचान इंद्र कैंप, बेगमपुर के निवासी विवेक के तौर पर हुई. 

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपियों ने बताया कि, हत्या की साजिश उनमें से एक ने रची थी, जिसे कुछ महीने पहले विवेक ने पीटा था. आरोपी ने बताया कि, उसने विवेक को मारने के लिए अपने पांच दोस्तों (सभी किशोर) के साथ एक योजना बनाई थी. योजना के मुताबिक उन्होंने विवेक को ड्रिंक के लिए पार्क में बुलाया. शराब पीने के बाद, उस पर चाकू से वार किया गया और फिर पत्थरों से उसकी हत्या कर दी गई.

परिवार वाले मौत की खबर से हैरान...

मामले में अतिरिक्त पड़ताल करते हुए पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त हथियार, खून के धब्बे लगे दो चाकू भी बरामद किए हैं. दूसरी ओर, मृतक के घर वालों ने पूछताछ में बताया कि गुरुवार को घर से निकलते समय वो घर वालों से झूठ बोलकर गया था कि, वह अपने पिता से मिलने जा रहा है. जब वो काफी देर बाद भी नहीं लौटा, तो उन्होंने उसे फोन किया मगर उसका फोन बंद आ रहा था. इसके बाद जब पुलिस, विवेक की लाश की तस्वीरें लेकर घर पहुंची, तो उन्हें मालूम चला कि विवेक की मौत हो गई है.