logo-image

AK-47 समेत हथियारों की बड़ी खेप बरामद, बीएसएफ ने की कार्रवाई

BSF troops recovered two AK 47 Rifles: बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने पंजाब में बड़ी कार्रवाई करते हुए तबाही के हथियार जब्त किये हैं. बीएसएफ ने पंजाब के अबोहर में इस कार्रवाई को अंजाम दिया. जिसमें 2 एके-47 राइफल जब्त किये गए. इसके अलावा एके-47 के चार मैगजीन्स, 2 पिस्टल और पिस्टल की 4 मैगजीन भी बरामद की गई.

Updated on: 11 Dec 2022, 07:08 PM

highlights

बीएसएफ जवानों को बड़ी सफलता

हथियारों की बड़ी खेप सीमावर्ती जिले से बरामद

अबोहर से बरामद हुए कई हथियार

नई दिल्ली:

BSF troops recovered two AK 47 Rifles: बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने पंजाब में बड़ी कार्रवाई करते हुए तबाही के हथियार जब्त किये हैं. बीएसएफ ने पंजाब के अबोहर में इस कार्रवाई को अंजाम दिया. जिसमें 2 एके-47 राइफल जब्त किये गए. इसके अलावा एके-47 के चार मैगजीन्स, 2 पिस्टल और पिस्टल की 4 मैगजीन भी बरामद की गई. यही नहीं, तमाम गोलियां भी बीएसएफ को मिली हैं. जानकारी के मुताबिक, ये बरामदगी अबोहर के सीमाई इलाकों से हुई है. ऐसा लगता है कि हथियारों की ये खेप कुछ समय पहले ही यहां आ गई थी, लेकिन बदमाश इसे लेकर नहीं जा पाए थे. 

राजस्थान-पंजाब के साथ पाकिस्तान की सीमा भी पास

अंदेशा जताया जा रहा है कि हथियारों की ये खेप सीमा पार से ड्रोन के जरिए आया था. चूंकि ये जगह राजस्थान की सीमा के पास भी पड़ता है. ऐसे में हथियारों की तस्करी उधर से भी हो सकती है. लेकिन देश के अंदर ऐसे खतरनाक हथियारों का मिलना तमाम सवाल खड़े करता है. बीएसएफ ने आधिकारिक जानकारी में बताया है कि ये बरामदगी रविवार को दोपहर करीब 12.15 बजे हुई. जब बीएसएफ की टुकड़ी को ये हथियार मिले. 

गश्त के दौरान मिले हथियार

बीएसएफ की तरफ से दी गई जानकारी में कहा गया है कि अबोहर में बीएसएफ टुकड़ी गश्त पर थी. तभी इन हथियारों पर नजर पड़ी. इस तरफ हाल ही में कुछ हलचल भी देखी गई थी, जिसके बाद बीएसएफ ने अपनी गश्ती बढ़ा दी थी और अब इतने खतरनाक हथियार बरामद हुए हैं. इन हथियारों को यहां तक कौन लेकर आया, इस बारे में बीएसएफ तमाम लोगों से पूछताछ भी कर रही है. बीएसएफ ने भी अंदेशा जताया है कि इतने हथियार सीमा पार से ही आए होंगे. इसके लिए संभावित तौर पर ड्रोन का भी इस्तेमाल हुआ हो सकता है.