logo-image

Christmas Day 2022 : क्रिसमस के त्योहार ने इन फिल्मों को बनाया यादगार, ऐसा है बॉलीवुड का क्रिसमस कनेक्शन

बॉलीवुड स्टार्स हर त्योहार को बड़े ही खुशी के साथ मनाते हैं, जिनमें से एक क्रिसमस भी है. अब क्रिसमस (Christmas Day 2022) को आने में कुछ ही दिन बचे हैं तो हर कोई तैयारियों में लग गया है.

Updated on: 16 Dec 2022, 07:05 PM

नई दिल्ली :

बॉलीवुड स्टार्स हर त्योहार को बड़े ही खुशी के साथ मनाते हैं, जिनमें से एक क्रिसमस भी है. अब क्रिसमस (Christmas Day 2022) को आने में कुछ ही दिन बचे हैं तो हर कोई तैयारियों में लग गया है. वहीं स्टार्स के सोशल मीडिया पर क्रिसमस ट्री की झलक या उससे जुड़ी हुईं चीजें देखने को मिल जाती हैं. बॉलीवुड का कनेक्शन क्रिसमस के त्योहार से इतना गहरा है कि कई सारे स्टार्स अपनी फिल्मों को बड़े दिन पर ही रिलीज करना चाहते हैं, और उसका कारण साफ है. दरअसल, कुछ स्टार्स इस दिन अपनी फिल्मों को रिलीज करना शुभ मानते हैं, जिससे उनकी फिल्म साल की ब्लॉकबस्टर बन सकें. तो चलिए आपको बॉलीवुड की उन फिल्मों से रूबरू करवाते हैं, जिनमें क्रिसमस को सेलिब्रेट किया गया है. 

दिलवाले

फिल्म दिलवाले में किंग खान, काजोल, वरुण धवन और कृति सेनन लीड रोल में नजर आए थे. इस फिल्म का निर्देशन रोहित शेट्टी ने किया था. ये वही फिल्म थी जिसमें लंबे वक्त के बाद शाहरुख और काजोल की जोड़ी एक साथ दिखाई दी थी. आपको याद दिला दें कि फिल्म में वरुण धवन जब कृति सेनन को प्रपोज करते हैं तो बैकग्राउंड में क्रिसमस ट्री होता है, जो उनके इस यादगार पल को और भी हसीन कर देता है.

एक मैं और एक तू

फिल्म एक मैं और एक तू में करीना कपूर खान और इमरान खान अहम भूमिका निभाते हुए नजर आए थे, जिसे फैंस ने काफी पसंद किया था. फिल्म के निर्देशक शकुन बत्रा थे. फिल्म के एक सीन में क्रिसमस से लेकर न्यू ईयर सेलिब्रेशन तक दिखाया जाता है. हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी. 

खामोशी: द म्यूजिकल

फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली की फिल्म 'खामोशी: द म्यूजिकल' को भला कौन भूल सकता है. इस फिल्म में सलमान खान, मनीषा कोइराला और नाना पाटेकर लीड रोल में दिखाई दिए थे. फिल्म का गाना 'आज मैं ऊपर आसमां नीचे' क्रिसमस सेलिब्रेशन के दौरान गाया गया था, जिसके आखिरी में सलमान की एंट्री होती है. लोगों को यह एंट्री सीन काफी पसंद आया था.