आलिया-श्रद्धा के बाद अब बॉलीवुड में छाएंगी जाह्नवी कपूर-सारा अली खान समेत ये एक्ट्रेसेस

बॉलीवुड में नए कलाकारों की एंट्री हो रही है और होने वाली है। फिर चाहे वह जाह्नवी कपूर, सारा अली खान हों या फिर मौनी रॉय और अनन्या पांडे।

  |   Updated On : July 24, 2018 04:31 PM
सारा, जाह्नवी, मौनी और अनन्या (इंस्टाग्राम)

सारा, जाह्नवी, मौनी और अनन्या (इंस्टाग्राम)

मुंबई:  

60 से 70 के दशक में मीना कुमारी, नूतन, आशा पारेख और शर्मिला टैगोर जैसी अभिनेत्रियों ने हिंदी फिल्मों में अपनी अलग पहचान बनाई। जैसे-जैसे समय बीतता गया, इनकी जगह रेखा, हेमा मालिनी, रेखा, मुमताज, शबाना आजमी और जीनत अमान जैसी उम्दा एक्ट्रेसेस ने ले ली। फिर माधुरी दीक्षित, श्रीदेवी, जूही चावला, करिश्मा कपूर और शिल्पा शेट्टी जैसी बेहतरीन अदाकाराओं ने एक्टिंग का लोहा मनवाया।

हालांकि, उस दौर में अभिनेत्रियों के लिए काम करना थोड़ा मुश्किल होता था। उन्हें लीड रोल कम मिलते थे। शादी या बच्चे होने के बाद उनका करियर खत्म माना जाता था, लेकिन इस पुरानी सोच को बदलने का काम किया इस जमाने की अभिनेत्रियों ने...। ऐश्वर्या राय, सोनम कपूर, करीना कपूर, दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट, अनुष्का शर्मा, श्रद्धा कपूर और प्रियंका चोपड़ा समेत तमाम एक्ट्रेसेस ने न सिर्फ एक नया ट्रेंड सेट किया, बल्कि फिल्म इंडस्ट्री में महिलाओं की स्थिति को और मजबूत किया।

अब फिर से एक नया दौर आने वाला है। बॉलीवुड में नए कलाकारों की एंट्री हो रही है और होने वाली है। सोशल मीडिया पर इनके वीडियोज छाए रहते हैं। इनमें आप देख सकते हैं कि वह एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देने के लिए कितनी मेहनत कर रही हैं। फिर चाहे वह जाह्नवी कपूर, सारा अली खान हों या फिर मौनी रॉय और अनन्या पांडे। इस स्पेशल रिपोर्ट में जानते हैं कि बॉलीवुड पर अब कौन राज करने वाला है...

ये भी पढ़ें: 'भारत' की शूटिंग शुरू होते ही वायरल हुआ सलमान खान का फर्स्ट लुक

सारा अली खान (इंस्टाग्राम)

सारा अली खान (इंस्टाग्राम)

अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान की तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं। उनकी नैचुरल ब्यूटी फैंस को अभी से दीवाना बना रही है। वह बेसब्री से सारा के डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं। 24 साल की सारा, सुशांत सिंह राजपूत के साथ 'केदारनाथ' फिल्म से इंडस्ट्री में कदम रखेंगी। इसके अलावा वह 'सिंबा' मूवी की भी शूटिंग कर रही हैं, जिसमें वह रणवीर सिंह के अपोजिट नजर आएंगी।

जाह्नवी कपूर (इंस्टाग्राम)

जाह्नवी कपूर (इंस्टाग्राम)

जाह्नवी कपूर (21) भी अपनी दौर की अन्य अभिनेत्रियों की तरह पूरी ईमानदारी से मेहनत करती हैं, लेकिन दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी की बेटी होने के कारण उन पर दबाव ज्यादा है। फैंस की उम्मीदें उनसे बहुत ज्यादा है। वह उनमें श्रीदेवी की झलक पाना चाहते हैं। हालांकि, 'धड़क' फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू कर उन्होंने जाहिर भी कर दिया कि वह कच्ची खिलाड़ी नहीं हैं। अपनी एक्टिंग को वह और निखार रही हैं और फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

अनन्या पांडे (इंस्टाग्राम)

अनन्या पांडे (इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड एक्टर चंकी पांडे की 19 साल की बेटी अनन्या पांडे को करण जौहर लॉन्च करने जा रहे हैं। वह 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2' में टाइगर श्रॉफ के साथ स्क्रीन शेयर करेंगी। अनन्या सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वह शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान की बेस्ट फ्रेंड भी हैं। दोनों अक्सर साथ में नजर आती हैं और हमेशा लाइमलाइट में रहती हैं।

वरीना हुसैन (इंस्टाग्राम)

वरीना हुसैन (इंस्टाग्राम)

वरीना हुसैन (19) मॉडल और एक्ट्रेस हैं, जो जल्द ही फिल्म 'लवरात्रि' में आयुष शर्मा के अपोजिट नजर आएंगी। यह फिल्म 5 अक्टूबर 2018 को रिलीज होगी। इसके पहले वरीना कई विज्ञापनों में काम कर चुकी हैं। सलमान खान खुद उन्हें और बहनोई आयुष शर्मा को लॉन्च कर रहे हैं।

तारा सुतारिया (इंस्टाग्राम)

तारा सुतारिया (इंस्टाग्राम)

तारा सुतारिया (22) एक्ट्रेस, सिंगर और डांसर हैं। उन्होंने 'तारें जमीं पर', 'गुजारिश' और 'डेविड' जैसी फिल्मों के लिए डबिंग भी की है। तारा ने वीडियो जॉकी (वीजे) के तौर पर डिज्नी में भी काम किया है। अब वह करण जौहर की फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2' से बॉलीवुड डेब्यू करने जा रही हैं। वह टाइगर श्रॉफ और अनन्या पांडे के साथ अहम भूमिका निभाती नजर आएंगी।

संजना सांघी (इंस्टाग्राम)

संजना सांघी (इंस्टाग्राम)

21 साल की संजना सांघी वैसे तो बॉलीवुड में नई नहीं हैं। वह 'रॉकस्टार', 'हिंदी मीडियम' और 'फुकरे रिटर्न्स' जैसी फिल्मों में सपोर्टिंग रोल में नजर आ चुकी हैं। लेकिन, अब उन्हें एक बड़ा ब्रेक मिला है। उन्हें 'द फॉल्ट इन अवर स्टार्स' मूवी में सुशांत सिंह राजपूत के अपोजिट कास्ट किया गया है। संजना दिल्ली की रहने वाली हैं और वहीं पर ही स्कूलिंग की है।

मौनी रॉय (इंस्टाग्राम)

मौनी रॉय (इंस्टाग्राम)

इन दिनों टीवी एक्ट्रेस मौनी रॉय (32) की चारो तरफ खूब चर्चा हो रही है। उन्हें एक के बाद एक बड़ी फिल्में ऑफर हो रही हैं। वह अक्षय कुमार के साथ 'गोल्ड' फिल्म में नजर आएंगी। फिर मल्टीस्टारर मूवी 'ब्रह्मास्त्र' में भी दिखेंगी, जिसमें रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और अमिताभ बच्चन जैसे कलाकार काम कर रहे हैं। इसके अलावा वह जॉन अब्राहम के साथ रॉ (रोमियो अकबर वॉल्टर) में काम करेंगी। कुछ दिनों पहले ही उन्हें राजकुमार राव के अपोजिट साइन किया गया है। वह 'मेड इन चाइना' में उनकी पत्नी का किरदार निभाएंगी।

अंकिता लोखंडे (इंस्टाग्रा)

अंकिता लोखंडे (इंस्टाग्रा)

एक्ट्रेस अंकिता लोखेंडे (33) ने 2001 में 'पवित्र रिश्ता' सीरियल में काम किया था। वह घर-घर में अर्चना का किरदार निभाकर मशहूर हो गई थीं। अब वह कंगना रनौत की मूवी 'मणिकर्णिका' से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं। इसमें वह अहम भूमिका निभा रही हैं।

मिथिला पालकर (इंस्टाग्राम)

मिथिला पालकर (इंस्टाग्राम)

सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर मशहूर हुईं मिथिला पालकर (25) डिजिटल मीडिया का जाना-माना नाम बन चुकी हैं। उन्होंने कई वेब सीरीज में काम किया और अब वह इरफान खान की फिल्म 'कारवां' में नजर आएंगी। यह मूवी 3 अगस्त 2018 को रिलीज हो रही है। अब देखना होगा कि यह इंटरनेट सेंसेशन फिल्म इंडस्ट्री में अपना मुकाम हासिल कर पाएगी या नहीं...।

First Published: Tuesday, July 24, 2018 03:40 PM

RELATED TAG: Jhanvi Kapoor, Sara Ali Khan, Ananya Pandey, Mouni Roy,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो