logo-image

नई ऑल्टो अगले महीने होगी लॉन्च, टीवीसी शूट के दौरान दिखी झलक

मारुति सुजुकी की सबसे किफायती कार ऑल्टो के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल, यानी ऑल न्यू ऑल्टो 2022 लॉन्च का इंतजार कर रहे लाखों-करोड़ों लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है.

Updated on: 24 Jul 2022, 05:12 PM

highlights

  • ऑल्टो को नए अंदाज में पेश करने की तैयारी
  • 1.0 लीटर K10Cडुअलजेट पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा
  • टीवीसी शूट के दौरान दिखी इसकी झलक

:

मारुति सुजुकी की सबसे किफायती कार ऑल्टो के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल, यानी ऑल न्यू ऑल्टो 2022 लॉन्च का इंतजार कर रहे लाखों-करोड़ों लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है. बता दें नई मारुति ऑल्टो को आगामी 18 अगस्त को इंडिया में लॉन्च किया जा सकता है. बीते लंबे समय से इसकी टेस्टिंग हो रही है और बीते दिनों तो टीवीसी शूट के दौरान इसकी झलक भी दिख गई है.  नई ऑल्टो 2022 में मौजूदा मॉडल के मुकाबले बेहतर एक्सटीरियर और इंटीरियर, ज्यादा स्पेस और ऊंचाई के साथ ही ढेर सारे लेटेस्ट फीचर्स दिखेंगे.  

मारुति सुजुकी इन दिनों अपनी घरेलू रेंज को फेसलिफ्टेड एर्टिगा और एक्सएल 6 के रूप में मजबूत कर रही है. कंपनी ने अपडेटेड बलेनो, न्यू ब्रेजा और न्यू-जेनरेशन सेलेरियो को पहले से ही मार्केट में उतार रखा है. अब वो ऑल्टो को नए अंदाज में पेश करने की तैयारी कर रही है. क्स्ट जेनरेशन ऑल्टो 2022 को मारुति सुजुकी के लाइटवेट HEARTECT प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया गया है. इसी प्लैटफॉर्म पर S-Presso,Wagon R और Celerio जैसी पॉपुलर हैचबैक बेस्ड हैं.

ये भी पढ़ें-द्रौपदी मुर्मू शपथ ग्रहण समारोह में पहन सकती हैं संथाली साड़ी, भाभी ला रहीं साथ

कैसा है नए ऑल्टो का इंजन 

नई ऑल्टो अपने पुराने मॉडल के मुकाबले ज्यादा लंबी और ऊंची होने के साथ ही ज्यादा स्पेसियस भी है.नई ऑल्टो में इस साल लॉन्च सिलेरियो 2022 वाली कई खूबियां देखने को मिल सकती हैं. लीक इमेज की मानें तो इसमें बड़ी ग्रिल, नया हेडलैंप और बंपर, बेहतर टेललाइट्स के साथ ही खास रियर प्रोफाइल और नई रूफलाइन देखने को मिलेगी.नई ऑल्टो की इंजन की बात करें, तो इसमें  796cc के 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन के साथ ही 1.0 लीटर K10Cडुअलजेट पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा. नई ऑल्टो में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ आएगी.