logo-image

Royal Enfield Himalayan: नए मॉडल का टीजर लॉन्च, खास फीचर्स के साथ बेहतरीन लुक ने बनाया कायल

Royal Enfield Himalayan 450 के नए मॉडल का इंतज़ार लंबे समय से हो रहा था. हाल ही में इस बाइक को अलग-अलग मौकों पर टेस्टिंग के दौरान देखा भी गया.

Updated on: 18 Aug 2023, 12:35 PM

highlights

  • New Himalayan को नवंबर माह में बिक्री के लिए लॉन्च करने जा रही
  • वर्तामान मॉडल में कंपनी 5-स्पीड ट्रांसमिशन भी देती है

नई दिल्ली:

Royal Enfield Himalayan 450:  देश के युवाओं के बीच हर दौर में बाइक का क्रेज देखने को मिला है. स्टाइल और स्वैग के कारण बाइक की डिमांड हमेशा बनी रहती है. भारतीय बाजार में इस समय मशहूर एडवेंचर बाइक Himalayan के नए मॉडल को लॉन्च करने का ऐलान किया गया है. कंपनी ने इस बाइक से जुड़ा एक टीजर वीडियो जारी किया है. इसमें हल्की  सी बाइक की झलक देखने को मिलती है. नए टीजर में ये साफ हो गया है कि कंपनी New Himalayan को नवंबर माह में बिक्री के लिए लॉन्च करने जा रही है. 

Royal Enfield Himalayan 450 के नए मॉडल का इंतज़ार लंबे समय से हो रहा था. हाल ही में इस बाइक को अलग-अलग मौकों पर टेस्टिंग के दौरान देखा भी गया. अब कंपनी बड़े बदलाव के साथ बाजार में उतारने की कोशिश में है.  ऐसा बताया जा रहा है कि इसमें नया 450 सीसी का लिक्विड कूल्ड, सिंगल सिलिंडर इंजन दिया गया है. ये 40 bhp की पावर और 37 Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है. 

ये भी पढ़ें: Chandrayaan-3: आखिरी पड़ाव की ओर बढ़ा चंद्रयान-3, 4 दिन बाद ऐसे करेगा साफ्ट लैंडिंग

फुली डिजिटल इंस्ट्रमेंट कंसोल

इस नई बाइक में नए LED लाइट्स के साथ फुली डिजिटल इंस्ट्रमेंट कंसोल और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे खास फीचर्स देखने को मिलेंगे. इसके साथ फ्रंट में अप-साइड-डाउन (USD) फॉर्क सस्पेंशन दिया जाएगा. यह अब तक रॉयल एनफील्ड की किसी भी बाइक में नहीं देखा गया है. नई हिमा​लयन में 6-स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ स्लिप असिस्ट क्लच भी मौजूद है. वर्तामान मॉडल में कंपनी 5-स्पीड ट्रांसमिशन भी देती है. 

अन्य फीचर्स की बात करें तो इसके फ्रंट में 21 इंच का व्हील और पीछे की तरफ 19 इंच का व्हील दिया गया है. एक एडवेंचर टुअरर बाइक के लिहाज  से रॉयल एनफील्ड हिमालयन को काफी पसंद किया गया है. लोगों को आशंका है कि कंपनी इसमें थोड़ा रेट्रो टच दे सकती है. इस बाइक से जुड़ी कुछ और जानकारियां जल्द सामने रखी जाएंगी. 

ये सिंगल वेरिएंट और 6 रंगों में बाजार में मौजूद है

Himalayan के वर्तमान मॉडल की बात की जाए तो ये सिंगल वेरिएंट और 6 रंगों में मौजूद है. इसकी कीमत 2.16 लाख रुपये से आरंभ होकर, अलग-अलग रंगों के हिसाब से 2.24 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक हो सकती है.  नए फीचर्स और अपडेट के बाद इसका नया मॉडल कुछ महंगा हो सकता है. इसके वर्तमान मॉडल में कंपनी 411 सीसी की क्षमता का इंजन उपयोग करती है.