logo-image

खत्म हुआ इंतजार! लो आ गई नई इलेक्ट्रिक ‘बुलेट’Gasoline... जानें खासियत

भारतीय ऑटो बाजार में नई बुलेट आ गई है. ये बुलिटे इलेक्ट्रिक है, जिसके अच्छे परफॉर्मेंस का दावा किया जा रहा है. आइये इसकी खासियत जानें...

Updated on: 28 Jul 2023, 10:13 AM

नई दिल्ली:

आ गई नई इलेक्ट्रिक बुलेट! ऑटो जगत में आज का दौर बड़े बदलाव का है, जिसमें चाहे कार हो, बाइक हो या फिर साइकिल ही क्यों न हो, सब इलेक्ट्रिफाइड हो रहा है. ये हमारी प्रकृति के साथ-साथ तमाम तरह से हमारे लिए भी फायदेमंद है. ऐसे में इस इलेक्ट्रिकफिकेशन के दौर में हम सभी को इंतजार है, हमारी फेवरेट बाइक बुलेटे के इलेक्ट्रिफाइड होने का, जिसे लेकर कंपनी खुद भी अपने इराजे जाहिर कर चुकी है, हालांकि अभी इसबर काम जारी है. मगर क्या हो अगर आपको मालूम चले कि बुलेट का इलेक्ट्रिक सेगमेंट पहले भी भारतीय ऑटो बजार में मौजूद है? जी हां... बेंगलुरू एक बेस्ड बाइक कस्टम्स कंपनी ने दिलचस्प इलेक्ट्रिक बुलेट तैयार की गई है, जिसका नाम है 'Gasoline'.

दरअसल इस फर्म का नाम है बुलेटियर कस्टम्स, जो पिछले करीब 16 साल से रॉयल एनफील्ड की बाइक्स को कस्टमाइजेशन और मॉडिफिकेशन का काम कर रहे हैं. ये फर्म खासतौर पर रॉयल एनफील्ड की बाइक्स पर अपने अनोखे क्रिएटिव अंदाज में न सिर्फ कलाकारी करती है, बल्कि उसे एडवांस फीचर्स के साथ लैस कर एक बेहतीन गाड़ी बनाती है. इसी के मद्देनजर हाल ही में इस फर्म ने 1984 मॉडल रॉयल एनफील्ड बुलेट को अनोखे लुक्स और फीचर्स के साथ तैयार किया है, फर्म ने इसे एक नया इलेक्ट्रिक कलेवर दिया है, जो न सिर्फ देखेने में शानदार है, बल्कि परफॉर्मेंस के मामले में भी उम्दा होने का दावा किया जा रहा है. तो चलिए इसके बारे में जानें...

ऐसी है नई इलेक्ट्रिक बुलेट...

हासिल जानकारी के मुताबिक ये नई इलेक्ट्रिक बुलेट, डिजाइन और परफॉर्मेंस दोनों ही मामलों में ओरिजनल बुलेट से काफी ज्यादा अलग है. अगर पहले डिजाइन की बात करें, तो इस बाइक में 3 इंच लंबे चेचिस के साथ, नए लुक्स का फ्यूल टैंक दिया गया है. वहीं इसे बिल्कुल ठीक नीचे एक बड़े इंजन जैसा दिखने वाला कवर भी तैयार किया गया है, जिसके अंदर बैटरी लगाई गई है. इसमें अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स मौजूद हैं, साथ ही बाइक की मोटर को पावरफुल बनाने के लिए नाइट्रो बूस्ट सिस्टम भी है.

वहीं अगर इसकी रेंज और परफॉर्मेंस की बात करें, तो इसमें मुख्यत: तो मोड दिए गए हैं, पहला रेगुलर मोड, जिसमें बाइक करीब 90 किमी चल सकती है. दूसरा इकोनॉमी मोड, जिसमें बाइक 100 किमी से ज्यादा चल सकती है. इसमें मुंबई बेस्ड गोगो ए1 फर्म से 5kW की क्षमता का BLDC हब मोटर दिया गया है.