logo-image

इन ई- स्कूटरों की है बाजार में मांग, धड़ाधड़ हो रही बिक्री 

Best Selling E Scooters 2022: ईवी के बढ़ते ट्रेंड के बीच मार्केट में बहुत सी कंपनियां आ गई हैं. जो कॉम्पटिशन के फिल्ड में एक से बेहतरीन एक मॉडस ग्राहकों के लिए  पेश कर रही  है.

Updated on: 07 Jul 2022, 02:17 PM

highlights

  • Hero Electric की ईवी में 137 फीसदी का इजाफा 
  • Okinawa के स्कूटर्स को खूब पसंद कर रहे हैं ग्राहक

नई दिल्ली:

Best Selling E Scooters 2022: नया ई- स्कूटर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो इस खबर को आपके लिए ही लिखा जा रहा है. ईवी के बढ़ते ट्रेंड के बीच मार्केट में बहुत सी कंपनियां आ गई हैं. जो कॉम्पटिशन के फिल्ड में एक से बेहतरीन एक मॉडस ग्राहकों के लिए  पेश कर रही  है. बाजार में ई- स्कूटरों की भरमार ऐसे में कुछ कंपनियों के मॉडल की बिक्री में जबरदस्त इजाफा देखा जा रहा है. आइए फटाफट चेक करते हैं- कितनी कीमत पर मिलेगा एक बढ़िया ई- स्कूटर
Okinawa
इस कंपनी के स्कूटर की बीते महीने सबसे ज्यादा यूनिट्स 8,888 बिके. कंपनी द्वारा पेश किए गए आंकड़ें बताते हैं कंपनी के ई- स्कूटर के 6,976 इस साल जून में बिके हैं. कीमत की बात करें तो ओकिनावा की ई- स्कूटर की शुरुआती कीमत करीब 62 हजार रुपये है. 
Ampere
एम्पेयर के ई-स्कूटर की मई में 5,529 यूनिट्स की बिक्री के बाद कंपनी इस साल जून में कुल 6,534 यूनिट्स बिक्री की है. बिक्री में इजाफे से कंपनी ने बड़ी सफलता हासिल की है. इसकी कीमत की बात करें तो एम्पेयर के ई-स्कूटर की शुरुआती कीमत भी करीब 62 हजार रुपये रखी गई है.

Hero Electric
हीरो इलेक्ट्रिक के ई- स्कूटरों को ग्राहकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है. कंपनी ने जहां मई में 2,739 यूनिट्स की बिक्री की वहीं जून में इसकी सेल में 137 प्रतिशत का इजाफा रहा. कंपनी ने जून में 6,486 यूनिट्स की बिक्री की. कीमत की बात करें तो हीरो इलेक्ट्रिक के ई-स्कूटर की शुरुआती कीमत भी करीब 60 हजार रुपये रखी गई है.

ये भी पढ़ेंः कैब, ई कॉमर्स और फूड डिलिवरी के लिए होगा अब केवल ईवी का ही इस्तेमाल!

TVS
टीवीएस के ई- स्कूटर को भी बाजार में अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. कंपनी ने जहां मई में 2,637 यूनिट्स की बिक्री की वहीं जून में इसकी सेल में 77 प्रतिशत का इजाफा रहा. कंपनी ने जून में 4,667 यूनिट्स की बिक्री की. कीमत की बात करें तो हीरो इलेक्ट्रिक के ई-स्कूटर की शुरुआती कीमत 1 लाख रुपये से ज्यादा रखी गई है.