logo-image
लोकसभा चुनाव

Holi 2022: होली पर अपनी राशि के अनुसार लगाएंगे रंग, जीवन में छा जाएगी उमंग

इस साल रंगों का त्योहार होली (Holi 2022) पूरे देश में 18 मार्च बड़े ही धूम-धाम से मनाई जाएगी. इस दिन अपनी चंद्र राशि के अनुसार ही रंग लगाएं या कपड़े पहनें और खास रंग से बचें जिससे होली (Holika Dahan 2022) का त्योहार और रंगीन हो जाएगा.

Updated on: 14 Mar 2022, 01:14 PM

नई दिल्ली:

इस साल पूरे देश में 18 मार्च को होली (Holi 2022) बड़े ही धूम-धाम से मनाई जाएगी. इस दिन लोग आपसी मतभेद मिटाकर आपस में गले मिलते हैं. परंतु कई बार खुशी का मौका गमी में बदल जाता है. प्रेम का प्रवाह नफरत में तबदील हो जाता है. मानव शरीर पर रंगों का वैज्ञानिक और ज्योतिषीय प्रभाव दोनों ही पड़ता है. ये लोगों की सोच पर निर्भर (18 March Holi) करता है. अगर रंग ठीक होता है तो, वो आपके मूड को बेहतर बना सकता है. वहीं गलत कलर्स आपकी आपस में लड़ाई करवा सकता है. इसलिए, इस दिन अपनी चंद्र राशि के अनुसार ही रंग लगाएं या कपड़े पहनें और खास रंग से बचें जिससे होली (Holika Dahan 2022) का त्योहार और रंगीन हो जाएगा. तो, चलिए आपको बताते हैं कि इस होली किन राशियों (Zodiac Signs) को किस तरह की होली खेलनी चाहिए. 

यह भी पढ़े : Horoscope Today: आज इन राशियों के बनेंगे बिगड़े काम, इनके साथ बनी हुई है दुर्घटना की संभावना

कर्क राशि (cancer horoscope) 
इन राशि के लोगों को पानी की होली खेलने से बचना चाहिए. आस्मानी या चंदन का तिलक ही करें या करवाएं. काले नीले रंगों से परहेज रखें. 

मेष व बृश्चिक राशि (Aries and Scorpio Horoscope)
आप लाल, केसरिया या गुलाबी गुलाल का टीका लगाएं और लगवाएं और काले या नीले (aries horoscope) रंगों से बचें. 

यह भी पढ़े : Horoscope Today: आज इन राशियों के बनेंगे बिगड़े काम, इनके साथ बनी हुई है दुर्घटना की संभावना

सिंह  (Leo Horoscope)
इन राशि के लोगों को पीले, नारंगी और गोल्डन कलर्स का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. काला, ग्रे, सलेटी या नीला रंग आपकी मनोवृति खराब (Leo horoscope 2022) कर सकता है. 

वृष और तुला (Taurus and Libra Horoscope)
आपको व्हाइट, सिल्वर, ब्राउन, मटमैले कलर्स से होली खेलना अच्छा लगेगा. बस, इस दिन आपको हरे रंगों (Libra Horoscope) से बचना चाहिए.