logo-image

Zodiac Signs: भूलकर भी इन 4 राशि वाले जातकों को न बताएं कोई राज, नहीं तो जीवन भर रोना पड़ेगा!

Zodiac Signs: कुछ राशियां ऐसी हैं जिनसे जुड़े जातकों को कोई भी राज कभी भी नहीं बताना चाहिए। तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो राशियां।

Updated on: 15 Sep 2023, 01:17 PM

नई दिल्ली:

Zodiac Signs: आज के समय में यह पहचान पाना बेहद मुश्किल है कि कौन भरोसेमंद और विश्वसनीय हैं, या फिर कौन भरोसे के लायक नहीं है। हालांकि ज्योतिष शास्त्र कहता है कि लोगों की राशि से उनके बारे में बहुत सी बातें जानी जा सकती हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आप किसी भी व्यक्ति की खूबियों और कमियों के बारे में जान सकते हैं। वैसे तो सभी 12 राशियों में अलग-अलग खूबियां होती हैं। लेकिन कुछ राशियां ऐसी भी हैं जिनसे जुड़े जातकों को कोई भी राज कभी भी नहीं बताना चाहिए। तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो राशियां। 

1. मेष राशि (Aries)

मेष राशि वाले जातकों का स्वामी मंगल ग्रह माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि वाले जातक किसी भी व्यक्ति की कोई भी गुप्त बातें दूसरों को बताने से खुद को रोक नहीं पाते हैं। इसलिए आपके लिए बेहतर होगा कि इस राशि के लोग कोई भी गुप्त बातें न ही बताएं। ये राशि वाले दूसरों को राज या कोई बातों को पचा नहीं पाते हैं। 

2. मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि का स्वामी ग्रह बुध होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार,  मिथुन राशि वाले जातकों के साथ कोई भी राज शेयर नहीं करना चाहिए। जी हां, मिथुन राशि के लोगों को गॉसिप करना बहुत पसंद होता है और ये लोग किसी से कुछ भी छुपा नहीं पाते हैं। इसलिए इन राशि वालों को भूलकर भी अपनी गुप्त बातें नहीं बतानी चाहिए।

3. तुला राशि  (Libra)

तुला राशि का स्वामी शुक्र ग्रह माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला राशि वाले जब तक कोई बात दूसरे व्यक्ति को नहीं बता देते हैं उन्हें चैन नहीं मिलता है। इसलिए इस राशि वालों को भी कभी अपना राज नहीं बताना चाहिए। कहा जाता है इस राशि वाले कोई भी बात अपने दिल में छिपाकर नहीं रख पाते हैं। 

4. कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि का स्वामी चंद्र है और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि के जातकों को भी कोई बात नहीं पचती है। इस राशि के लोग जब तक कोई बात दूसरों को बता नहीं देते तब तक चुप नहीं बैठते, इसलिए इन्हें कोई राज न ही बताएं तो आपके लिए बेहतर होगा। 

Disclaimer: Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion 

 यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।

ये भी पढ़ें -

Vishnu Sahastranaam Path: क्या है विष्णु सहस्रनाम पाठ का महत्त्व, जानें इसे करने का सही तरीका

Pitru Paksha 2023: कभी नहीं लगेगा पितृ दोष, इन 10 बातों का पितृ पक्ष में रखें खास ख्याल