logo-image

Aaj Ka Rashifal: आज है सावन का पांचवा सोमवार, राशिवार जानें आज बन रहे शुभ योग का आप पर असर

Adhik Maas Sawan Somwar 2023: सावन के पांचवे सोमवार को ऐसे शुभ योग बन रहे हैं जो कई राशियों को मालामाल बनाने वाले हैं. तो आपका आज का राशिफल क्या है सितारे आपका कितना साथ दे रहे हैं आइए जानते है.

Updated on: 07 Aug 2023, 06:00 AM

नई दिल्ली:

Aaj Ka Rashifal: आज 7 अगस्त 2023 है. हमने आपको बताया था कि आज ऐसे दर्लभ योग बन रहे हैं जो आपकी किस्मत बदल देंगे. आज शुक्र वक्री अवस्था में कर्क राशि में प्रवेश कर रहे हैं. सूर्य पहले से ही कर्क राशि में मौजूद है. ऐसे में राजभंग राजयोग भी बन रहा है. आज से कई राशि के लोगों को ऐसा फायदा मिलना शुरु हो जाएगा जिसकी उन्होंने कल्पना भी नहीं की होगी. इस साल सावन का त्योहार 59 दिनों का है. ऐसे में 8 सोमवार इस सावन आएंगे. आज सावन का पांचवा सोमवार भी है और रवि योग रात तक रहने वाला है. तो आप बेफिक्र होकर आज कोई भी शुभ काम कर सकते हैं. ज्योतिष्याचार्य अरविंद त्रिपाठी के अनुसार आज आपका दिन कैसा रहेगा. आपको क्या उपाय करने हैं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका कितना साथ देने वाली है ये सब जानिए. 

1. मेष राशि

आज सोमवार के दिन से आपको किसी बात की चिंता करने की जरुरत नहीं है. ग्रहों के राशि परिवर्तन से जो शुभ योग आज बना है इसका सबसे ज्यादा फायदा आपको मिलने वाला है. आपके घर खुशियों की बारिश होने वाली है. आपके अटके काम बनने वाले हैं. नौकरी करते हैं तो तरक्की होगी. व्यापार है तो मुनाफा कमाएंगें.

उपाय- शिवलिंग पर जल चढ़ाएं 
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - लाल
लक मीटर - 9 

2. वृष राशि

आज का दिन आपके लिए कई तरह के शुभ समाचार लेकर आया है. आपके पुराने कामों के अच्छे नतीजे आज आपको सुनने को मिल सकता है. अगर कहीं शादी की बातचीत चल रही हैं तो मुमकिन है कि आज वो आगे बढ़े. शादीशुदा लोगों का आज एक दूसरे पर विश्वास बढ़ेगा.

उपाय- रुद्राभिषेक करें 
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - पिंक  
लक मीटर- 9

3. मिथुन राशि 

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहने वाला है. नेगेटिविटी से बचने के लिए ना आप कुछ बुरा कहें और ना ही आसपास में किसी दूसरे को इस तरह की बातें करने दें. आज का दिन धन की लक्ष्मी की कृपा पाने का है तो अपने मन को जितना हो सके शांत रखें. 

उपाय - भगवान शिव का जलाभिषेक करें 
शुभ अंक -5
शुभ रंग - स्काई ब्लू
लक मीटर- 9

4. कर्क राशि 

घर में खुशियां आने वाली है. आज आप घर में ज्यादा से ज्यादा समय बिताने के बारे में सोचेंगे. कामकाज में भी आपका आज खूब मन लगेगा. आपके हाथों से किया गया कोई भी काम आपको आज सराहना दिलाएगा. व्यापारियों का आज समाज में मान सम्मान बढ़ेगा. 

उपाय- शिव मंदिर में सफेद चीज़ों का दान करें 
शुभ अंक- 6
शुभ रंग - यैलो
लक मीटर- 7

5. सिंह राशि

अपनी जेब से पैसे निकालते समय ध्यान रखें कि उसे खर्च करना कितना जरूरी है. हो सके तो आज कम से कम खर्चा करें. व्यर्थ खर्चे के योग हैं. ऑफिस में भी आपके ऊपर काम का ज्यादा प्रेशर आज रहेगा. व्यापारी हैं तो आज काम का बोझ ज्यादा रहने वाला है. पारिवारिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए अच्छा है.

उपाय - किसी जरुरतमंद की मदद करें. 
शुभ अंक- 3
शुभ रंग - मर्जेंटा
लक मीटर - 9

6. कन्या राशि

किसी की मदद करना अच्छी बात है लेकिन इतनी मदद ना कर दें कि आपको ही मदद की जरुरत आन पड़े. आज आप अपने काम से मतलब रखें. किसी के काम में अपनी राय देने से बचें. पारिवारिक सुख मिलेगा. घर में अगर बच्चे हैं तो आपको  आज उनके साथ अच्छा समय बिताने का मौका भी मिलेगा. 

उपाय- शिवलिंग पर चंदन लगाकर फिर अपने माथे पर लगाएं 
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- फिरोजी 
लक मीटर -7

7.तुला राशि

मालामाल बनाने वाले आइडिया की आज आपके पास कमी नहीं होगी. अपने विचार लोगों के साथ शेयर करें. ऐसा करते हुए आपको भी तरक्की के नए रास्ते दिखने लगेंगे. अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो आज दिल खोलकर उसकी तारीफ करें. आपका रिश्ता और मजबूत होगा. 


उपाय- सफेद चीज़ों का दान करें 
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- यैलो
लक मीटर- 7
                  
8. वृश्चिक राशि

धनलाभ का दिन है. किसी से प्यार करते हैं तो आज संभव है कि आप इज़हार करें तो वो आपके प्यार को स्वीकार कर लें. आज आप खुश और उत्साहित महसूस करेंगे. अगर आप किसी से मिलने जा रहे हैं तो उसकी बातें भी ध्यान से सुनें. आज आपको कामकाज के लिहाज से भी मीटिंग का फायदा हो सकता है. 

उपाय- सुहागन स्त्री को कुछ सुहाग का सामान जैसे चुड़ियां  बिंदी दें
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- ग्रे
लक मीटर- 9
            
9. धनु राशि

आज आप पैसे इंवेस्ट करने के बारे में सोचेंगे. कामकाज के लिहाज से आज का दिन सामान्य रहेगा. किसी भी काम में जल्दबाज़ी करने से बचें. अपनी जिम्मेदारियों को ध्यान में रखकर व्यर्थ का खर्चा ना करें.  

उपाय- माता पार्वती की पूजा करें उन्हें खीर का भोग लगाएं. 
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - ऑरेंज 
लक मीटर- 9

10. मकर राशि 
थोड़ा ध्यान रखें ग्रहों की बदलती चाल का असर आपकी राशि पर दिखने वाला है. धोखा मिल सकता है. किसी को धोखा दे रहे हैं तो आपका भांडा फूट सकता है. अपने काम पर ध्यान नहीं लगा पाएंगे. आज का दिन कुछ उलझा-उलझा रहेगा. बेहतर होगा कि आप शांत रहें और किसी विवाद में ना फंसे. 

उपाय- पंडित को दूध, दही या कोई सफेद वस्तु के साथ दक्षिणा दें
शुभ अंक - 5
शुभ रंग- हरा
लक मीटर- 9   
         
11. कुंभ राशि 
सावन के सोमवार का दिन आपके लिए कई मंगल कार्यों की शुरुआत से शुरु होने वाला है. आप किसी को खुशखबरी देंगे. आज लोगों की दुआएं पाने का दिन है. आपने अगर कुछ काम बाद में करने के लिए छोड़ रखा है तो उसे आज ही खत्म करें. 

उपाय- शिव चालीसा का पाठ करें 
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- पिंक
लक मीटर - 8
                  
12. मीन राशि

आज आप अगर किसी से मिलने जा रहे हैं तो ध्यान रखें कि आप ज्यादा ना बोलें. आपकी कही बात का गलत मतलब निकाला जा सकता है. आज गलतफहमी होने के योग आपकी राशि में नज़र आ रहे हैं. पार्टनर के साथ भी आज जितना जरुरी हो उतनी ही बात करें.

उपाय- ऊं नम: शिवाय मंत्र का ज्यादा से ज्यादा जाप करें
शुभ अंक - 2
शुभ रंग- रेड
लक मीटर -8