logo-image

Aaj Ka Rashifal: इन राशियों के लिए बेहद भाग्यशाली रहेगा दिन, मिलेगी जबरदस्त सफलता, जानें अपना हाल

Aaj Ka Rashifal: आज 7 फरवरी 2024 बुधवार का दिन है. दिन की शुरुआत अगर आप भविष्यफल पढ़कर करते हैं तो इससे आपका दिन अच्छा गुजरता है. वैसे कुछ उपाय भी अगर राशि अनुसार कर लिए जाए तो इसके भी शुभ फल मिलते हैं.

Updated on: 06 Feb 2024, 07:30 PM

नई दिल्ली:

Aaj Ka Rashifal: आज 7 फरवरी 2024 बुधवार का दिन है. दिन की शुरुआत अगर आप भविष्यफल पढ़कर करते हैं तो इससे आपका दिन अच्छा गुजरता है. वैसे कुछ उपाय भी अगर राशि अनुसार कर लिए जाए तो इसके भी शुभ फल मिलते हैं. भाग्यमीटर पर किस्मत आज आपका कितना साथ देने वाली है ये सारी जानकारी आपको ज्योतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी दे रहे हैं. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए. 

1. मेष राशि

मेष राशि वाले जातकों का दिन बेहतरीन रहेगा. आज आप फिट महसूस करेंगे. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी. मान-सम्मान बढ़ेगा. छात्रों के लिए आज का दिन शुभ है. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. दुर्गा सप्तशती का पाठ करें. 

2. वृष राशि

वृष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है. घर के बड़े-बुजुर्गों का आज सहयोग मिलेगा. सेहत में सुधार होगा. बिजनेस में मुनाफा होगा.आज आपकी समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी. दान-पुण्य करें. 

3. मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है. लेनदेन में सावधानी बरतें. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. वाद-विवाद से दूर रहें. जरूरतमंद की मदद करें. 

4. कर्क राशि

कर्क राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. आज किसी पर भी भरोसा करने से पहले एक बार सोच-विचार कर लें. सेहत का ध्यान रखें. घरवालों का साथ मिलेगा. परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा. हरी मूंग की दाल का दान करें.

5. सिंह राशि

सिंह राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. नौकरीपेशा जातकों के लिए आज का दिन शुभ है. घर पर नए मेहमान का आगमन होगा. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता मिलेगी. ऋणहर्ता गणेश स्तोत्र का पाठ करें.

6. कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों को आज भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. आज कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिलेगी. घर का माहौल खुशनुमा रहेगा. घर पर धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. सेहत बेहतर रहेगा. गणेशजी को दुर्वा अर्पित करें.

7. तुला राशि

आज का दिन शानदार रहने वाला है. आज आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है. आर्थिक लाभ मिलने वाला है. बिजनेस में मुनाफा मिलेगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. गाय को हरी घास खिलाएं

8. वृश्चिक राशि

आज का दिन ठीक-ठाक रहने वाला है. आज आपको बाहर का खाने से बचना चाहिए. सेहत का ध्यान रखें. जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकता है. कार्यस्थल पर वाद-विवाद न करें. दान-पुण्य करें. 

9. धनु राशि

आज लाभ मिलेगा. कोई गुड न्यूज मिल सकती है. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. कई दिनों से अटका हुआ कार्य आज पूरा हो जाएगा. घर पर धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. बुध मंत्रों का जप करें. 

10. मकर राशि

आज का दिन शानदार रहने वाला है. सेहत में सुधार होगा. कार्यस्थल पर काम की तारीफ होगी. समाज में मान सम्मान बढ़ेगा. गणेश जी की पूजा-अर्चना करें.

11. कुंभ राशि

आज का दिन अच्छा साबित होगा. कोई करीबी आपसे मिलने आ सकता है. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. घर के मंदिर में दीये जलाएं. 

12. मीन राशि

आज का दिन अच्छा रहने वाला है. नौकरीपेशा जातकों के लिए दिन शानदार रहने वाला है. सेहत बेहतर रहेगा. काम के सिलसिले में यात्रा पर जा सकते हैं. केसर का तिलक लगाएं.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)