logo-image

Aaj Ka Rashifal: आज का दिन इन राशि वाले लोगों की किस्मत में लाएगा नया सवेरा, जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: आज 23 मार्च शनिवार का दिन है. इस राशि के जातकों पर शनिदेव की कृपा रहेगी या नहीं, यह जानने के लिए आज का राशिफल पढ़ें.

Updated on: 22 Mar 2024, 07:30 PM

नई दिल्ली :

Aaj Ka Rashifal: आज 23 मार्च, शनिवार का दिन है. दिन की शुरुआत अगर आप भविष्यफल पढ़कर करते हैं तो इससे आपका दिन अच्छा गुजरता है. वैसे कुछ उपाय भी अगर राशि अनुसार कर लिए जाए तो इसके भी शुभ फल मिलते हैं. भाग्यमीटर पर किस्मत आज आपका कितना साथ देने वाली है ये सारी जानकारी आपको ज्योतिषाचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी दे रहे हैं. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए.

1. मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

शनि जी की कृपा से आज का दिन राहत देने वाला है आपका अटका काम आज पूरा हो जाएगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. शेयर मार्केट में इंवेस्ट किया है तो प्रोफिट हो सकता है. परिवार से खुशी का माहौल रहेगा और आप आज अपने घर में किसी मंगल कार्य की योजना भी बना सकते हैं. विष्णु जी की पूजा करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 78 प्रतिशत साथ दे रही है. 

2. वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज आप अपने किसी पुराने से मित्र से मिल सकते हैं. किसी की बात में ना आएं पैसों का भारी नुकसान भी हो सकता है. घर वालों की सलाह आज आपके लिए हितकारी होगी. अपने काम खुद करें और आज का काम कल पर ना टालें. माथे पर पीला टीका लगाकर घर से निकलें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 76 प्रतिशत साथ दे रही है.  

3. मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए आज का अच्छी खबर से शुरु होने वाला है. आपके काम बनेंगे, लेकिन दुश्मनों से सावधान रहें. माता-पिता का आशीर्वाद लेकर कोई भी काम शुरू करें. जरूरतमंद की मदद करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 88 प्रतिशत साथ दे रही है.

4. कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

कर्क राशि वाले जातकों के लिए मेहनत का दिन रहने वाला है. आज सुबह से ही आप अपने घर और बाहर के काम में व्यस्त हो जाएंगे. ऑफिस समय से जाना आज आपके लिए बेहतर रहेगा. आपके घर में खुशियां आएंगी. घर में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. रोजगार के नए अवसर मिलेंगे. गाय को गुड़, चने की दाल और हल्दी लगाकर रोटी खिलाएं. भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 88 प्रतिशत साथ दे रही है.

5. सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

सिंह राशि वाले जातकों के लिए आज बेहतर रहेगा कि वो कोई भी फैसला सोच-समझकर लें. स्वास्थ्य का ध्यान रखें शाम को हल्का भोजन करना इसके लिए अच्छा रहेगा. वरना इससे आपकी तबियत बिगड़ सकती है. माता-पिता का आशीर्वाद लेकर कोई भी काम शुरू करें. जरूरतमंद की मदद करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 88 प्रतिशत साथ दे रही है.

6. कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

कन्या राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. दोस्तों के साथ पार्टी में जाने का मौका मिलेगा. परिवारवालों का सहयोग मिलेगा. घर के मंदिर में घी का दीपक जलाएं. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 70 प्रतिशत साथ दे रही है.      

7. तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

सुर्य देव की कृपा बनी रहेगी. तुला राशि के लोगों की आज आर्थिक स्थिति भी ठीक रहेगी.  सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले को आज सफलता मिलेगी. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. पारिवारिक माहौल में खुशियां आएंगी.  व्यर्थ की बातों से दूर रहें. सेहत का ध्यान रखें. दान-पुन्य करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 74 प्रतिशत साथ दे रही है. 

8. वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज मौज का दिन है सारा स्ट्रेस दूर रखें और आज जैसा जीना चाहते हैं वैसा जिएं. आज आपके सारे काम अपने आप बनते चले जाएंगे. बॉस में सराहना मिल सकती है. पदोन्नति की खबर मिल सकती है. घर परिवार में आज सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 78 प्रतिशत साथ दे रही है. 

9. धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

व्यापारियों के लिए आज मुनाफे का दिन है. नौकरी करने वाले लोगों पर आज काम का बोझ लगातार बना रहेगा. खाने पीने का खास ख्याल रखें. परिवार के साथ वीकेंड प्लान करना आज आपके लिए सुखदायी हो सकता है. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 76 प्रतिशत साथ दे रही है. 

10. मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

मकर राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन चुनौतीपूर्ण रहने वाला है. आज कोई भी फैसला आपको सोच-समझकर लेना चाहिए. वाद-विवाद से दूर रहें. सेहत का ध्यान रखें. आपको कड़ी मेहनत करने की जरूरत है. जरूरतमंद की मदद करें.   भाग्यमीटर पर किस्मत आपका 60 प्रतिशत साथ दे रही है. 

11. कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

कुंभ राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन शुभ रहने वाला है आपके सारे काम अपने आप बनते चले जाएंगे. कई दिनों से अटका हुआ पैसा आज आपको वापस मिलेगा. सेहत अच्छी रहेगी. परिवारवालों के साथ बाहर डिनर पर जाने का प्लान बनाएंगे. भगवान विष्णु को पीले फूल अर्पित करें. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 80 प्रतिशत साथ दे रही है. 

12. मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

मीन वाले जातकों के लिए आज का दिन शुभ रहने वाला है. आज आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. कोई खुशखबरी सुनने को मिलेगी. दोस्तों का सहयोग मिलेगा. परिवारवालों के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बनाएंगे. घर के मंदिर में घी का दीपक जलाएं. भाग्य मीटर पर किस्मत आपका 80 प्रतिशत साथ दे रही है.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)