logo-image

पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री बोले, सुषमा स्‍वराज OIC की बैठक में गई हैं, मैं नहीं जाऊंगा

कुरैशी ने संयुक्‍त राष्‍ट्र के महासचिव और रूस को दक्षिण एशिया में शांति और स्‍थिरता स्‍थापित करने और भारत के साथ पाकिस्‍तान के तनावों को कम करने के लिए अपनी भूमिका निभाने की भी अपील की.

Updated on: 01 Mar 2019, 02:05 PM

नई दिल्ली:

एक तरफ इस्‍लामी सहयोग संगठन (OIC) की बैठक में गेस्‍ट ऑफ ऑनर के रूप में भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज शामिल होने जा रही हैं, वहीं पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का कहना है कि वह ओआईसी की बैठक में शामिल नहीं होंगे. सुषमा स्‍वराज के बैठक में जाने के बाद पाकिस्‍तान ने यह कदम उठाया है. एक सवाल के जवाब में शाह महमूद कुरैशी ने कहा, भारतीय पायलट अभिनंदन वर्तमान को शुक्रवार दोपहर बाद वाघा बॉर्डर पर भारत को सौंपा जाएगा. बता दें कि पाकिस्‍तान ओआईसी का संस्थापक सदस्‍य है. 

पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने इस मौके पर संयुक्‍त राष्‍ट्र के महासचिव और रूस को दक्षिण एशिया में शांति और स्‍थिरता स्‍थापित करने और भारत के साथ पाकिस्‍तान के तनावों को कम करने के लिए अपनी भूमिका निभाने की भी अपील की.

बता दें कि भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज आज शुक्रवार को ओआईसी (OIC इस्‍लामी सहयोग संगठन) की बैठक को संबोधित करेंगी. सुषमा स्‍वराज बैठक में भाग लेने के लिए अबुधाबी पहुंच चुकी हैं. ओआईसी ने भारत को विशिष्‍ट अतिथि के रूप में संगठन में शामिल किया है और गेस्‍ट ऑफ ऑनर के रूप में विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज पहली बार वहां भाषण देंगी.