logo-image

Balesh Dhankhar: जानिए कौन है बालेश धनकड़? नशीला पदार्थ देकर करता था रेप

Serial Rapist Balesh Dhankhar:  बालेश धनखड़ भारतीय मूल का शख्स है, जो ऑस्ट्रेलिया में रहता है. बालेश ऑस्ट्रेलिया में ‘ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी’ का अध्यक्ष रहा चुका है

Updated on: 25 Apr 2023, 01:55 PM

highlights

  • बालेश धनखड़ भारतीय मूल का शख्स है, जो ऑस्ट्रेलिया में रहता है
  • बालेश को 5 कोरायाई महिलाओं के साथ रेप करना का दोषी माना है
  • बालेश पर आरोप है कि वह लड़कियों को नौकरी का झांसा देकर फंसाता था

New Delhi:

Serial Rapist Balesh Dhankhar:  बालेश धनखड़ भारतीय मूल का शख्स है, जो ऑस्ट्रेलिया में रहता है. बालेश ऑस्ट्रेलिया में ‘ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी’ का अध्यक्ष रहा चुका है. 43 वर्षीय बालेश धनखड़ सिडनी में बतौर डेटा एक्सपर्ट कार्यरत है. सोमवार को सिड़नी की डाउनिंग सेंटर डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने बालेश को 5 कोरायाई महिलाओं के साथ रेप करना का दोषी माना है. बालेश ने इन महिलाओं को नशीला पदार्थ पिलाकर बेहोशी की हालत में उनके साथ रेप किया. बालेश धनखड़ को वहां की लोकल मीडिया ने ऑस्ट्रेलिया के हालिया इतिहास का सबसे खराब रेपिस्ट बताया है. 

यह खबर भी पढ़ें- Weather Update: देश के 13 राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, जानें दिल्ली-यूपी में कैसा रहेगा मौसम

क्या है पूरा मामला 

बालेश धनखड़ पर आरोप है कि वह लड़कियों को नौकरी का झांसा देकर फंसाता था और अपने अपार्टमेंट में बुलाता था. इसके बाद वह उनको किसी बहाने से नशीला पदार्थ पिला देता था. लड़कियों के बेहोश होने के बाद वह उनके साथ रेप करता था. यही नहीं वह अपनी एक बेडसाइड अलार्म घड़ी व फोन के कैमरे से रेप करते हुए महिलाओं का वीडियो भी बनाता था. पुलिस ने आरोपी के पास से ऐसे कई वीडियो बरामद किए हैं. वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि महिलाएं बेहोशी की हालत में हैं और धनखड़ उनके साथ रेप कर रहा है. ऐसे में कुछ महिलाएं अर्धबेहोशी की हालत में छटपटाती और खुद को बचाती हुई भी नजर आ रही हैं. इन वीडियोज में से एक 95 मिनट वीडियो भी था, जिसमें वह कोरियन महिलाओं से रेप कर रहा है. 

यह खबर भी पढ़ें- Kedarnath Dham: केदारनाथ धाम के कपाट खुले, मंदिर को 20 क्विंटल फूलों से सजाया गया

धनखड़ को दोषी ठहराए जाने के समय उसकी पत्नी भी रो पड़ी

ये वीडियो इतने विचलित करने वाले थे कि जब उनको कोर्ट में चलाया गया तो जूरी भी असहज व परेशान नजर आए. यहां तक कि उन्होंने एकबार तो वीडियो बंद करवा दिया. अगले महीने कोर्ट धनखड़ को इन आरोपों के मामले में सजा सुनाएगी. जानकारी के अनुसार धनखड़ ने कोरियाई महिलाओं को अपने जाल में फंसाने के लिए उनसे झूठ बोला था कि उसका अपनी पत्नी से संबंध टूट चुका है और अब वह अकेला है. हालांकि धनखड़ को दोषी ठहराए जाने के समय उसकी पत्नी भी रो पड़ी. उसने अपने पति का पक्ष भी लिया.