logo-image

China ADs: चीन में गजब का एड, घर खरीदने पर बीबी फ्री में ले जाओं, लोगों का ऐसा रिएक्शन

जानकारी के अनुसार कंपनी ने एड में कहा कि घर खरीदने वालों को फ्री बीवी दी जाएगी. आपको बता दें कि चीन में रियल एस्टेट सेक्टर को काफी काठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है.

Updated on: 08 Feb 2024, 08:14 PM

नई दिल्ली:

China ADs: हम सब जब भी घर खरीदने के लिए जाते हैं तो बिल्डर की ओर से कई तरह के ऑफर दिए जाते हैं. इसमें टैक्स में छूट, फ्री रजिस्ट्री, डिस्काउंट जैसे कई ऑफर कस्टमर को दिया जाता है. इसके पीछे की वजह होती है कि किसी भी तरह वो प्रोपर्टी को बेच सके. लेकिन इन दिनों चीन में रियल एस्टेट में एक ऑफर की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है. वैसे चीन अपने हैरान करने वाले फैसले और अजूबों के लिए मशहूर है. यहां एक कंस्ट्रक्शन कपनी ऑफर दिया कि घर खरीदने पर बीबी फ्री में लो जाओं. 

एड की चर्चा दुनिया भर में

दरअसल चीन की एक रियल एस्टेट कंपनी ने  घर बेचने का अनोखा आइडिया निकाला है. कंपनी के इस एड की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है. इतना ही नहीं लोगों ने इस एड पर कंपनी का खरी-खरी सुनाई दे रहे हैं. जानकारी के अनुसार कंपनी ने एड में कहा कि घर खरीदने वालों को फ्री बीवी दी जाएगी. आपको बता दें कि चीन में रियल एस्टेट सेक्टर को काफी काठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है. इतना ही नहीं वहां अब घर खरीदनें की मांग में भारी कमी देखी गई है. कंपनी ने ये ऑफर अधिक से अधिक घर बेचने के लिए निकाला है. हालांकि इस ऑफर पर लोगों का गुस्सा सोशल  मीडिया पर फूट पड़ा. 

मांग में भारी गिरावट

जानकारी के अनुसार ये एड चीन की सबसे बड़ी रियल एस्टेट कंपनी  Evergrande की ओर से जारी किया गया है. कहा जा रहा है कि इसके पीछे की वजह कंपनी का दिवालिया होना है. आपको बता दें कि वर्तमान समय में चीन की कई कंपनियां दिवालिया हो रही है. वहीं कुछ कंपनियां दिवालिया होने के कागार पर खड़ी है. इसका सबसे बड़ा असर दिख रहा है कि घरों की मांग पूरी तरह से गिर गया है. इतना ही नहीं देश के चार बड़े शहरों में इसके रेट में 11 प्रतिशत से लेकर 14 प्रतिशत तक गिरावट देखा जा रहा है. 

कंपनी पर जमकर निकाला गुस्सा

अब चीनी कंपनियां अपने बने हुए फ्लेट को बेचने के लिए ग्राहकों को नए-नए तरह के लालच दे रही है.कंपनी ने अपने एड में एक घर खरीदें, मुफ्त में वाइफ पाएं. एड सामने आने के बाद लोगों का रिएक्शन सामने आया है. लोगों ने कंपनी पर जमकर गुस्सा निकाला है. इतना ही नहीं कई सोशल मीडिया यूजर ने कंपनी पर एक्शन की मांग की है.

कंपनी पर जुर्माना

मामला सामने आने के बाद रेगुलेशन बॉडी सामने आ गई. उसने कंपनी पर जुर्माना भी लगाया है इसके साथ ही ऐसे एड से बचने की भी नसीहत दी है. अथॉरिटी ने 4184 डॉलर का जुर्माना लगाया है जो भारतीय रुपए के हिसाब से साढ़े 3 लाख रुपये होते हैं. इतना ही नहीं चीन के झिनजियांग एरिया में एक कंपनी ने लोगों को घर खरीदने पर गोल्ड ब्रिक्स देने का ऐलान किया है.