logo-image

'देवभूमि से खुलेंगे विकास के रास्ते', उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ''आज आप देश में नीति-संचालित शासन देखेंगे, राजनीतिक स्थिरता के लिए देशवासियों की मजबूत मांग देखेंगे. आकांक्षी भारत आज अस्थिरता नहीं चाहता, वह चाहता है आज देश में एक स्थिर सरकार हो.

Updated on: 08 Dec 2023, 01:44 PM

highlights

  • उत्तराखंड ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में पीएम मोदी का संबोधन
  • उत्तराखंड में करें डेस्टिनेशन वेडिंग- पीएम मोदी
  • दो दिन चलेगी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट  

नई दिल्ली:

PM Modi in Dehradun: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का उद्घाटन किया. उसके बाद पीएम मोदी ने वहां मौजूद तमाम उद्योगपतियों को संबोधित भी किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि निवेशकों के हितों का पूरा ख्याल रखा जा रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि अब वो दिन दूर नहीं जब दिल्ली से देहरादून की दूरी मात्र ढाई घंटे में तय होगी. देहरादून में उत्तराखंड वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन 2023 के दौरान पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि, "अगर हम एक राष्ट्र के रूप में आज भारत पर एक समान विश्लेषण करते हैं, तो हम क्या पाते हैं कि हम आकांक्षाएं, आशा, आत्मविश्वास, नवाचार और अवसर सभी हमारे आसपास हैं."

ये भी पढ़ें: महुआ मोइत्रा पर एथिक्स कमिटी की रिपोर्ट संसद में पेश, लोकसभा की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित

उत्तराखंड में करें डेस्टिनेशन वेडिंग- पीएम मोदी

इस दौरान प्रधानमंत्री ने विदेश में शादी या डेस्टिनेशन विडिंग करने वाले युवाओं से कहा कि, वो उत्तराखंड में डेस्टिनेशन वेडिंग कर सकते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि, ''हमारे देश में माना जाता है कि भगवान सबकी जोड़ी बनाते हैं, फिर वो जोड़ियां अपनी नई यात्रा (दांपत्य जीवन की) शुरू करने के लिए विदेश क्यों जाती हैं... ठीक वैसे ही जैसे 'मेक इन इंडिया' आंदोलन के साथ 'वेड इन इंडिया' आंदोलन शुरू किया जाना चाहिए. उत्तराखंड को डेस्टिनेशन वेडिंग स्पॉट बनाने के लिए डेस्टिनेशन वेडिंग के हिस्से के रूप में परिवार से कम से कम एक शादी उत्तराखंड में की जानी चाहिए.''

'आज का भारत स्थिर सरकार चाहता है'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ''आज आप देश में नीति-संचालित शासन देखेंगे, राजनीतिक स्थिरता के लिए देशवासियों की मजबूत मांग देखेंगे. आकांक्षी भारत आज अस्थिरता नहीं चाहता, वह चाहता है आज देश में एक स्थिर सरकार हो. हमने हाल के विधानसभा चुनावों में यह देखा है और उत्तराखंड के लोग पहले ही ऐसा कर चुके हैं.''

ये भी पढ़ें: MP राजस्थान और छत्तीसगढ़ के पर्यवेक्षकों की घोषणा, बीजेपी ने इन नेताओं को दी जिम्मेदारी

विकास के रास्ते खोलने वाली है देवभूमि- पीएम मोदी

देहरादून में उत्तराखंड के ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि, ''यह देवभूमि निश्चित रूप से आपके लिए कई दरवाजे खोलने वाली है. आज भारत जिस विकास के मंत्र के साथ आगे बढ़ रहा है, विरासत के रूप में उसका ज्वलंत उदाहरण उत्तराखंड है."

सिल्कयारा टनल हादसे का भी किया जिक्र

इस दौरान पीएम मोदी ने उत्तरकाशी की सिलक्यारा टनल में फंसे मजदूरों के रेस्क्यू ऑपरेशन का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि, "बीते दिनों उत्तरकाशी में टनल से हमारे श्रमिक भाईयों को सुरक्षित निकालने का जो सफल अभियान चला उसके लिए मैं राज्य सरकार समेत सभी का विशेष तौर पर अभिनंदन करता हूं. "