logo-image

झारखंड में हिंदुओं को बनाया जा रहा है निशाना: रघुबर दास

रघुबर दास ने कहा कि सिर्फ हिंदुओं की गिरफ्तारी की जा रही है. हिंदुओं को टार्गेट किया जा रहा है.

Updated on: 24 Apr 2023, 05:44 PM

highlights

  • पूर्व सीएम रघुवर दास का हेमंत सरकार पर हमला
  • हिंदुओं को टार्गेट करने का लगाया आरोप
  • जमशेदपुर हिंसा के निर्दोषों को फंसाने का लगाया आरोप
  • जेल में बंद बीजेपी व वीएचपी नेताओं से रघुबर दास ने की मुलाकात

Ranchi:

झारखंड के पूर्व सीएम रघुबर दास ने एक बार फिर से हेमंत सरकार पर करारा हमला बोला है और निर्दोषों को झूठे मुकदमों में फंसाकर जेल भेजने का आरोप लगाया है. उन्होनें कहा कि जमशेदपुर शहर को जलाने का षणयंत्र जो किया गया था उस मामले में बीजेपी व वीएचपी के नेता जो घटना की जांच के लिए जिला प्रशासन के पास गए थे उन्हें भी गिरफ्तार कर पुलिस द्वारा जेल भेज दिया गया था. मामले में हमने जेल में नेताओं से मुलाकात के बाद राज्य के डीजीपी से बात की और उन्हें सच्चाई से अवगत कराया. आज जो डेलीगेशन प्रशासन से वार्ता करने जा रहा है उसे भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाता है. झारखंड में हिंदुओं को टार्गेट किया जा रहा है.

रघुबर दास ने कहा कि ऐसे-ऐसे नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस अपनी खानापूर्ति करने के लिए हेमंत सरकार के दवाब में निर्दोषों को जेल भेज रही है. रघुवर दास ने ट्वीट किया, 'जमशेदपुर के शास्त्रीनगर में हुए सांप्रदायिक हिंसा प्रकरण में पुलिस द्वारा गिरफ्तार भाजपा और विश्व हिंदू परिषद के नेताओं से मुलाकात की. इसके बाद झारखंड के DGP से फोन पर वार्ता कर सारे तथ्य बताएं. उन्हें बताया कि निर्दोषों की गिरफ्तारी की गई है, मामले की उच्चस्तरीय जांच हो.'

रघुबर दास ने कहा कि सिर्फ हिंदुओं की गिरफ्तारी की जा रही है. हिंदुओं को टार्गेट किया जा रहा है. ऐसा किसी भी राज्य में नहीं हो रहा है सिर्फ झारखंड को छोड़कर. रघुबर दास ने कहा कि मैं सीएम हेमंत सोरेन से निवेदन करता हूं कि सभी को एक जैसा समझे. किसी एक धर्म ने आपको सीएम नहीं बनाया है. सभी को सामान दृष्टि से देखें. वहीं, डीजीपी से बात करने को लेकर उन्होंने कहा कि डीजीपी ने आश्वस्त किया है कि DIG स्तर के अधिकारी से सुपरविजन करा कर निर्दोष व्यक्तियों को छोड़ने का कार्य किया जाएगा. हेमंत राज में झारखंड के हिंदू समाज को निशाना बनाया जा रहा है. जिहादी मानसिकता वाले लोग सरकार पर हावी हैं.

कदमा शास्त्रीनगर में हुई थी हिंसा

बता दें कि 10-11 अप्रेल 2023 को जमशेदपुर के कदमा शास्त्रीनगर इलाके में अचानक हिंसा भड़क उठी थी. हिंसा के दौरान उपद्रवियों द्वारा कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था. लोगों द्वारा पुलिस टीम पर भी पत्थरबाजी की गई थी. दरअसल, शास्त्रीनगर ब्लॉक नंबर 3 चौक पर धार्मिक झंडे की बांस में आपत्तिजनक चीज बांध दी गई थी, जिसके बाद हिंदू समाज के लोग गुस्सा हो गए था. हालांकि, दो घंटा हंगामा होने के बाद मामला शांत हो गया था.  उसके बाद शास्त्रीनगर के ब्लॉक नंबर 2 में बने हनुमान मंदिर में बैठक रखी गई थी. बैठक में हिंदुवादी संगठनों के लोग बातचीत कर रहे थे लेकिन इस बीच उपद्रवियों द्वारा उनपर हमला बोल दिया गया, जिसके बाद हालात बिगड़ते चले गए थे.