logo-image

IAS KK Pathak के खिलाफ बोलने पर गुरू जी को कर दिया गया सस्पेंड, बहन राखी बांधने पहुंची थी स्कूल में

शिक्षक की बहन उसे राखी बांधने के लिए उसके स्कूल में पहुंची थी और इसी दौरान शिक्षक ने IAS KK Pathak के खिलाफ छुट्टियों को निरस्त करने पर अपना गुस्सा जाहिर किया. पूरे मामले का वीडियो वायरल होने के बाद शिक्ष को शिक्षा पदाधिकारी द्वारा सस्पेंड कर दिया.

Updated on: 03 Sep 2023, 06:32 PM

highlights

  • खगड़िया में शिक्षक को किया गया सस्पेंड
  • IAS KK Pathak के खिलाफ की थी टिप्पणी
  • रक्षाबंधन की छुट्टी निरस्त होने से नाराज था टीचर

Khagaria:

शिक्षा विभाग के एसीएस IAS KK Pathak के खिलाफ त्यौहारों की छुट्टियों को लेकर एक शिक्षक द्वारा विरोध जताने पर उसे निलंबित कर दिया गया है. दरअसल, शिक्षक की बहन उसे राखी बांधने के लिए उसके स्कूल में पहुंची थी और इसी दौरान शिक्षक ने IAS KK Pathak के खिलाफ छुट्टियों को निरस्त करने पर अपना गुस्सा जाहिर किया. पूरे मामले का वीडियो वायरल होने के बाद शिक्ष को शिक्षा पदाधिकारी द्वारा सस्पेंड कर दिया गया. बता दें कि मामला खगड़िया जिले का है.

दरअसल, खगड़िया जिले में एक शिक्षक को राखी बांधने के लिए उसकी बहन स्कूल पहुंच गई औऱ उसके के बाद ड्यूटी कर रहे हैं शिक्षक ने शिक्षा विभाग के ACS IAS KK Pathak पर जमकर भड़ास निकाली थी. जसिके बाद अब जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा शिक्षक के खिलाफ एक्शन लेते हुए उसे अगले आदेश तक सस्पेंड कर दिया गया है. मामले को लेकर खगड़िया डीईओ द्वारा जारी किए गए पत्र में कहा गया है कि सुनील कुमार नगर शिक्षक मध्य विद्यालय मथुरापुर क्रिया के द्वारा 31/8/2023 को विभागीय उच्च अधिकारियों आदेश के प्रति आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया. इस बात की पुष्टि विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर साक्ष्य मिले. 

ये भी पढ़ें-विजय सिन्हा ने INDIA गठबंधन पर बोला हमला, हिंदू धर्म का अपमान करने का लगाया आरोप

पत्र में आगे कहा गया है सुनील कुमार जो मथुरापुर मध्य विद्यालय में शिक्षक हैं. उनके द्वारा ये कार्य बिहार प्रारंभिक विद्यालय सेवा नियमावली 2020 के विरुद्ध किया गया. ऐसे में अब बिहार प्रारंभिक विद्यालय सेवा निर्धारित आचरण के प्रतिकूल कार्य करने के आलोक में इनको लंबित किया जाता है. विभागीय कार्रवाई जबतक चलेगी तबतक सुनील कुमार सिंह का वेतन भुगतान तत्काल प्रभाव से रोका जाता है.

बता दें कि रक्षाबंधन के दिन खगड़िया सदर प्रखंड अंतर्गत मध्य विद्यालय मथुरापुर में पदस्थापित शिक्षक सुनील कुमार गुप्ता ने जमकर अपनी भड़ास निकाली थी और IAS KK Pathak के खिलाफ काफी भला बुरा कहा था. इसका वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग में खलबली मच गई थी. अब जिला शिक्षा पदाधिकारी ने उन पर एक्शन लेते हुए अगले आदेश तक उन्हें सस्पेंड कर दिया है.

रिपोर्ट: धरमवीर