logo-image

Virat Kohli Birthday: विराट कोहली इन गाड़ियों के हैं शौकीन, जानिए कितनी लग्जरी कारें

विराट कोहली इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) खेल रहे हैं. वर्ल्ड कप में विराट कोहली के बल्ले से खूब रन भी निकल रहे हैं.

Updated on: 05 Nov 2022, 04:38 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) आज 34 साल के हो गए हैं. मेलबर्न में विराट कोहली ने केट काटकर अपना जन्मदिन धूमधाम से मनाया. विराट कोहली इस वक्त दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं. विराट कोहली अपना बर्थडे ऑस्ट्रेलिया (Australia) में ही मना रहे हैं. क्योंकि विराट कोहली इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) खेल रहे हैं. वर्ल्ड कप में विराट कोहली के बल्ले से खूब रन भी निकल रहे हैं. आज हम आपको बताएंगे कि विराट कोहली किस चीज के शौकीन हैं. 

विराट कोहली (Virat Kohli) के शौक की बात करें तो विराट कोहली लग्जरी गाड़ियों के शौकीन हैं. विराट कोहली के ऑडी  (Audi), टोयोटा (Toyota) की कीमती कारें हैं. आइए जानते हैं विराट कोहली के कार कलेक्शन के बारे में. विराट कोहली के पास ऑडी की गाड़ियां सबसे ज्यादा है, खास बात यह है कि विराट कोहली ऑडी के ब्रांड एम्बेसडर (Brand Ambassador) हैं. विराट कोहली के पास ऑडी की कारों के अलावा टोयोटा की लग्जरी कार भी है. 

Virat Kohli Cars Collection

यह भी पढ़ें: Virat Kohli Birthday: विराट कोहली ने काटा केक, देखें किस तरह से मनाया बर्थडे

विराट कोहली (Virat Kohli) के पास ऑडी की कारों में ऑडी क्यू 7 (Audi Q7), ऑडी ए8एल डब्लू 12 क्वात्रो (Audi A8L W12 Quattro), और ऑडी आर8 एलएमएक्स (Audi R8 LMX) हैं. इन कारों में सबसे महंगी कार ऑडी आर8 एलएमएक्स है. इसकी प्राइज 2 करोड़ 97 लाख रुपए के करीब है. इसके अलावा विराट कोहली के पास लेम्बोर्गिनी (Lamborghini) की गेलार्डो (Gallardo) कार भी मौजूद है. इसकी प्राइज तकरीबन एक करोड़ 55 लाख रुपए है. इतना ही नहीं विराट कोहली के पास टोयोटा की फॉर्च्यूनर एसयूवी कार (Fortuner SUV Car) भी मौजूद है. इस कार की प्राइज 37 लाख रुपए से लेकर 58 लाख रुपए तक है. 

Virat Kohli Cars

यह भी पढ़ें: Happy Birthday Virat Kohli: इस वजह से कोहली को कहा जाता है किंग, कोई नहीं आसपास

विराट कोहली (Virat Kohli) के क्रिकेट करियर की बात करें तो विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं. विराट कोहली के नाम सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन दर्ज है. विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 24350  रन बनाए हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में विराट कोहली शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. अब तक खेले चार मुकाबलों में विराट कोहली तीन बार नाबाद लौटे हैं. उम्मीद आगे आने वाले मुकाबले में भी विराट कोहली के बल्ले से ऐसे ही रन निकलेंगे.