logo-image

Ranji Trophy Quarterfinals: पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची केरल की टीम, गुजरात को 113 रनों से हराया

नॉकआउट दौर के इस मैच में जीत के लिए गुजरात को 195 रन बनाने थे, लेकिन केरल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए उसे महज 81 रनों पर ही ढेर कर दिया और अंतिम-4 में प्रवेश कर लिया.

Updated on: 17 Jan 2019, 05:54 PM

highlights

  • केरल ने पहली बार सेमीफाइनल में किया प्रवेश
  • पूर्व विजेता गुजरात को 113 रनों से हराया
  • बंसिल थम्पी को चुना गया मैन ऑफ द मैच

नई दिल्ली:

नागपुर मे चल रहे गुजरात और केरल के बीच चल रहे रणजी ट्रॉफी के चौथे क्वार्टरफाइनल मैच में पिछले साल क्वार्टरफाइनल तक का सफर तय करने वाली केरल की टीम ने पहली बार इस टूर्नीमेंट के सेमीफाइनल मैच में जगह बनाई है. बासिल थम्पी के पांच विकेट के दम पर केरल ने चौथे क्वार्टर फाइनल के तीसरे दिन गुरुवार को पूर्व विजेता गुजरात को 113 रनों से करारी शिकस्त देते हुए पहली बार सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया.

नॉकआउट दौर के इस मैच में जीत के लिए गुजरात को 195 रन बनाने थे, लेकिन केरल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए उसे महज 81 रनों पर ही ढेर कर दिया और अंतिम-4 में प्रवेश कर लिया.

मैच के पहले दिन टॉस जीतकर गुजरात ने गेंदबाजी का फैसला किया. फैसले को सही साबित करते हुए गुजरात के लिए गाजा ने 4 और अरजान ने 3 विकेट चटका कर केरल की टीम को महज 185 रनों पर ढेर कर दिया था. हालांक लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम भी कुछ खास नहीं कर पाई और पहले दिन 97 के स्कोर पर 4 विकेट खो दिया.

और पढ़ें: Ranji Trophy, Quarter Finals Day 2, Round Up: नहीं चले चेतेश्वर पुजारा, संजय-जाफर के शतकों से मजबूत विदर्भ 

पहले दिन के स्कोर से आगे खेलते हुए गुजरात की टीम 162 रन पर ढेर हो गई. वहीं दूसरी पारी में खेलने उतरी केरल की टीम एक बार फिर 171 रनों पर ही सिमट गई. सिओमोन जोसफ ने केरल के लिए सबसे अधिक 56 रनों की पारी खेली. अक्षर पटेल और रूश कलारिया ने गुजरात की ओर से सबसे अधिक तीन-तीन विकेट मिले.

क्वार्टर फाइनल के दूसरे दिन केरल ने अपनी दूसरी पारी में 171 रन बनाकर गुजरात को 195 रनों का लक्ष्य दिया था. केरल ने पहली पारी में 185 रन बनाए थे और गुजरात को पहली पारी में 162 रनों पर ढेर कर दूसरी पारी में 23 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी.

इस दौरान गुजरात के लिए पेसर रूश कलारिया ने हैट्रिक ली. लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 18 रन पर ही चार विकेट खो दिए. गुजरात की टीम इस शुरुआती झटकों से उबर नहीं पाई और नियमित अंतराल पर विकेट खोती रही.

और पढ़ें: Koffee With Karan विवाद पर हार्दिक-राहुल के समर्थन में आए सौरव गांगुली, कही यह बड़ी बात

दो बल्लेबाजों को छोड़कर कोई भी दोहरे अंक तक नहीं पहुंच सका. राहुल शाह ने नाबाद 33 रन बनाए जबकि ध्रूव रावल ने 17 रनों का योगदान दिया. केरल की ओर से थम्पी के अलावा संदीप वारियर ने चार विकेट चटकाए. थम्पी ने गुजरात की पहली पारी में तीन विकेट लिए थे और उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.