logo-image

IND vs NZ: रोहित शर्मा बने 'गजनी', टॉस जीतने के बाद भूल गए बैटिंग लेनी है या बॉलिंग, Video

दरअसल टीम मैनेजमेंट और कप्तान पहले ही यह फैसला कर लेते हैं कि टॉस जीतने के बाद क्या निर्णय लेंगे.

Updated on: 21 Jan 2023, 02:57 PM

नई दिल्ली:

India vs New Zealand 2nd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच रायपुर में खेला जा रहा है. इस मैच के लिए टॉस हो चुका है. भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. लेकिन टॉस के दौरान एक मजेदार वाकया देखने को मिला. जिसे देख सब अभी हंसी रोक नहीं पाए. दरअसल टॉस जीतने के बाद रोहित शर्मा 20 सेकंड तक सोचते रहे कि उन्हें निर्णय क्या लेना है. अमूमन देखने में आता है कि टॉस का सिक्का जैसे ही जमीन पर गिरता है कप्तान तुरंत अपना निर्णय बता देता है. लेकिन दूसरे मुकाबले के टॉस के बाद रोहित शर्मा सोच में पड़ गए थे.

यह भी पढ़ें: RCB Twitter Hacked: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट हैक

दरअसल टीम मैनेजमेंट और कप्तान पहले ही यह फैसला कर लेते हैं कि टॉस जीतने के बाद क्या निर्णय लेंगे. क्योंकि वे लोग पहले ही पिच देखकर परिस्थितियों इस बात का अनुमान लगा लेते हैं कि उन्हें पहले गेंदबाजी करना चाहिए या बल्लेबाजी. रायपुर में होने वाले मैच से पहले कप्तान और टीम मैनेजमेंट इस बारे में बात की होगी की टॉस जीतने पर क्या फैसला लेना है, लेकिन रोहित शर्मा जब टॉस के लिए ग्राउंड पर आए तो सिक्का उछालने के बाद सोच में पड़ गए कि क्या फैसला करना है. इस दौरान न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम टॉस कराने आए मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ और टॉस प्रजेंटेशन कर रहे रवि शास्त्री कप्तान रोहित शर्मा के फैसले का इंतजार करते रह गए.

यह भी पढ़ें: KL Rahul Athiya Shetty Wedding: केएल राहुल-अथिया शेट्टी की शादी प्रोग्राम आज से शुरू

रोहित ने कुछ देर याद करने की कोशिश की. फिर करीब 20 सेकंड बाद वह अपना फैसला बता पाए. यह सब देख न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लेथम अपनी हंसी रोक नहीं पाए. वहीं टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी पीछे प्रैक्टिस कर रहे थे वो भी ये सब देख हंसने लगे.

यह सच बात है कि रोहित शर्मा को भूलने का आदत है. वह कभी-कभी अपने बैग के अलावा पासपोर्ट भी साथ में ले जाना भूल जाते हैं. उनकी भूलने की आदत का खुलासा कई बार उनके साथी क्रिकेटर कर चुके हैं. टूर पर कई खिलाड़ी उन्हें कई चीजें साथ ले चलने की याद दिलाते हैं. रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट मैच की मेजबानी कर रहा है. इससे पहले इस मैदान पर सिर्फ डोमेस्टिक सीजन के दौरान मैच खेले जाते हैं.