logo-image

Lok Sabha Elections 2024: NDA मजबूत.. 'क्लीन स्वीप' की तैयारी! बीजेपी-TDP में गठबंधन, पवन कल्याण भी साथ

कई दिनों की अटकलों के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को आंध्र प्रदेश में तेलुगु देशम पार्टी और जन सेना पार्टी के साथ अपना गठबंधन पक्का कर लिया है.

Updated on: 09 Mar 2024, 06:14 PM

नई दिल्ली :

कई दिनों की अटकलों के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को आंध्र प्रदेश में तेलुगु देशम पार्टी और जन सेना पार्टी के साथ अपना गठबंधन पक्का कर लिया है. टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने मीडिया से बातचीत के दौरान इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि, आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान गठबंधन को आंध्र प्रदेश में क्लीन स्वीप मिलेगा. पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा, "बीजेपी, टीडीपी, जन सेना के बीच चुनाव में गठबंधन के लिए सहमति बन गई है." सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दोनों पार्टियों द्वारा एक संयुक्त बयान जल्द जारी किए जाने की उम्मीद है...

गौरतलब है कि, आंध्र प्रदेश चुनाव और लोकसभा चुनाव दोनों के लिए बीजेपी-टीडीपी-जनसेना गठबंधन को अंतिम रूप दे दिया गया है, जो एक साथ होने की उम्मीद है. आंध्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने पीटीआई से कहा कि, ‘‘आंध्र प्रदेश बुरी तरह बर्बाद हो गया है. भाजपा और टीडीपी का एक साथ आना देश और राज्य के लिए जीत की स्थिति है. गठबंधन की घोषणा करते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की भी सराहना की और आगामी चुनावों के लिए विश्वास जताया है."

उन्होंने दक्षिणी राज्य में सत्ता में मौजूद वाईएसआर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि, गठबंधन आंध्र प्रदेश में चुनाव जीतेगा. सूत्रों ने बताया कि शनिवार को अपने वरिष्ठ नेताओं की दूसरे दौर की बातचीत के बाद तीनों दलों ने अपने गठबंधन पर मुहर लगा दी है.