logo-image

पटियाला जेल में सजा काट रहे नवजोत सिंह सिद्धू चंडीगढ़ PGI में भर्ती, अदालत का आदेश 

नवजोत सिंह सिद्धू को चंडीगढ़ पीजीआई में भर्ती कराया गया है। दरअसल, सिद्धू ने अर्जी लगाकर खराब सेहत का हवाला देकर इलाज कराने की इजाजत मांगी थी. 

Updated on: 06 Jun 2022, 07:04 PM

highlights

  • चंडीगढ़ के पीजीआई (PGI)  में उनके सभी टेस्ट और जांच कराने के लिए भर्ती किया है
  • नवजोत सिंह सिद्धू को 1988 के रोडरेज मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 1 साल की सजा दी है
  • सिद्धू स्पेशल डाइट पर थे, उन्होंने जेल का खाना खाने से इनकार कर दिया था

नई दिल्ली:

पटियाला जेल प्रशासन ने सोमवार को नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को चंडीगढ़ के पीजीआई (PGI)  में उनके सभी टेस्ट और जांच कराने के लिए भर्ती किया है. सिद्धू स्पेशल डाइट पर थे. उन्होंने जेल का खाना खाने से इनकार कर दिया था. सिद्धू ने कहा था कि वे गेहूं की रोटी नहीं खा पाएंगे. लंबे समय से वह रोटी नहीं खा रहे, इसलिए उन्होंने स्पेशल डाइट मांगी थी. हालांकि, जांच के बाद अदालत ने स्पेशल डाइट की इजाजत दे दी थी. सिद्धू को डाइट चार्ट में सलाह दी गई कि वे रोज सुबह रोजमेरी चाय (Rosemary Tea), सफेद पेठे का आधा ग्लास जूस या नारियल पानी का सेवन करें. इसके साथ लंच से पहले बीटरूट, घीया, खीरा, मौसमी, तुलसी, आंवला का एक ग्लास जूस जरूर लें, या फिर तरबूज, खरबूज, कीवी, स्ट्रॉबेरी, अमरूद, सेब या बेल का जूस ले सकते हैं.

डॉक्टरों के अनुसार जूस न लेने की स्थिति में अंकुरित काले चने या हरा चरा, खीरा, टमाटर, नींबू का सेवन करें. नाश्ते में एक ग्लास दूध के साथ एक चम्मच अलसी, खरबूज या सनफ्लॉवर के बीज लें. इसके साथ 5-6 बादाम, 1 अखरोट और 2 पेकन नट भी खाएं.

जेल में सजा काट रहे सिद्धू 

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को 1988 के रोडरेज मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 1 साल की सजा दी है. गौरतलब है कि उस समय सिद्धू ने अपने दोस्त के साथ मिलकर एक शख्स को पीटा था.  इसके बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी. बाद में ​जांच रिपोर्ट में सामने आया था कि शख्स की मृत्यु हार्ट अटैक के कारण हुई.