logo-image

लालकृष्ण आडवाणी को मिलेगा भारत रत्न सम्मान, PM मोदी ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी

LK Advani Bharat Ratna: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा

Updated on: 03 Feb 2024, 11:57 AM

New Delhi:

LK Advani Bharat Ratna: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर इसकी जानकारी दी.  पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, "मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा. मैंने उनसे बात भी की और उन्हें यह सम्मान दिए जाने पर बधाई दी.

पीएम मोदी ने शेयर की पोस्ट

प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर एक बड़ी पोस्ट में लिखा कि मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि लालकृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा. मैंने भी उनसे बात की और इस सम्मान से सम्मानित होने पर उन्हें बधाई दी. हमारे समय के सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक हैं, भारत के विकास में उनका योगदान अविस्मरणीय है. उनका जीवन जमीनी स्तर पर काम करने से शुरू होकर हमारे उपप्रधानमंत्री के रूप में देश की सेवा करने तक का है. उन्होंने हमारे गृह मंत्री और सूचना एवं प्रसारण मंत्री के रूप में भी अपनी पहचान बनाई. उनके संसदीय हस्तक्षेप हमेशा अनुकरणीय और समृद्ध अंतर्दृष्टि से भरे रहे हैं.

बीजेपी के पुराने व वरिष्ठ नेताओं में से एक

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लालकृष्ण आडवाणी 1980 में भारतीय जनता पार्टी के गठन के बाद सबसे लंबे समय तक पार्टी के अध्यक्ष रहे. आडवाणी सबसे पहली बार 1986 में बीजेपी के अध्यक्ष चुने गए और 1990 तक इस पद पर रहे. इसके बाद 1993 से 1998 और फिर 2004 से 2005 तक बीजेपी के अध्यक्ष रहे. इसके साथ ही वह देश के गृह मंत्री और उपप्रधानमंत्री रहे.