logo-image

Ranveer Singh Deep Fake: चुनाव में रणवीर सिंह का डीपफेक वीडियो वायरल, एक्टर ने दी ये वॉर्निंग

कुछ दिन पहले ही एक्टर आमिर खान भी इसके शिकार हो गए थे. आमिर खान का एक वीडियो भी पॉलिटिकल पार्टी के लिए प्रचार के तौर पर बनाया गया था.

Updated on: 19 Apr 2024, 09:00 PM

नई दिल्ली:

Ranveer Singh Deep Fake: आमिर खान के बाद अब एक्टर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) का डीपफेक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक्टर एक पॉलिटिकल पार्टी का प्रमोशन करते नजर आ रहे हैं. वीडियो को देख फैंस भी सकते में आ गए. ऐसे में खुद रणवीर सिंह को वीडियो पर प्रतिक्रिया देनी पड़ी. उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस से डीपफेक के खिलाफ जागरूक रहने की अपील की है. रणवीर से पहले बॉलीवुड से कई स्टार्स डीपफेक वीडियो (Deep Fake Video) का शिकार हो चुके हैं. इनमें आलिया भट्ट, कैटरीना कैफ, काजोल, रश्मिका मंदाना, नोरा फतेही का नाम शामिल है. 

ये भी पढ़ें- Deepika Singh Troll: एक बार ट्रोल हो रही हैं दीपिका सिंह, Yimmy Yimmy गाने पर किया ऐसा अजीब डांस

रणवीर सिंह ने दी चेतावनी
आज, 19 अप्रैल को रणवीर सिंह ने आखिरकार अपनी चुप्पी तोड़ी और अपने डीपफेक वीडियो पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक टेक्स्ट शेयर किया और सभी को इससे दूर रहने की चेतावनी दी. कुछ समय पहले अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर रणवीर सिंह ने बड़े अक्षरों में लिखा, "डीपफेक से बचो दोस्तों." रणवीर हाल में डीपफेक एआई का शिकार बने हैं. वीडियो में उन्हें एक राजनीतिक पार्टी को बढ़ावा देते हुए दिखाया गया था. 

एक्टर का ये वीडियो उनकी हालिया वाराणसी यात्रा का है. वह हाल ही में वाराणसी के नमो घाट पर डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के फैशन शो के लिए कृति सेनन के साथ शोस्टॉपर बने थे. AI मेकर्स ने एक्टर के इसी क्लिप को 2024 के लोकसभा चुनाव में इस्तेमाल करके फर्जी वीडियो बना दिया. रणवीर के फैंस इस वीडियो को देख गुस्से में आ गए थे. 

ये भी पढ़ें- Harsh Varrdhan Kapoor: एक बार फिर ट्रोल हुए अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन, हेटर्स को ऐसे दिया जवाब

आमिर खान हुए थे AI का शिकार
कुछ दिन पहले ही एक्टर आमिर खान भी इसके शिकार हो गए थे. आमिर खान का एक वीडियो भी पॉलिटिकल पार्टी के लिए प्रचार के तौर पर बनाया गया था. अभिनेता के प्रवक्ता से प्राप्त आधिकारिक बयान के अनुसार, ऐसा कहा जाता है कि पीके अभिनेता ने अपने 35 साल के करियर में कभी भी किसी राजनीतिक दल का समर्थन नहीं किया है."