logo-image

Daddy: पूजा भट्ट नहीं बल्कि ये एक्ट्रेस थी महेश भट्ट की पहली पसंद! इस वजह से हुईं कास्ट

हाल ही में एक इंटरव्यू में, महेश भट्ट और पूजा भट्ट ने डैडी के 35 साल पूरे होने की यादों को ताजा करते हुए दिलचस्प किस्से साझा किए.

Updated on: 08 Feb 2024, 04:59 PM

नई दिल्ली:

पूजा भट्ट बॉलीवुड की सबसे मशहूर हस्तियों में से एक हैं. उन्होंने 1989 में अपने पिता महेश भट्ट की फिल्म डैडी से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. यह फिल्म मशहूर फिल्म मेकर की वास्तविक जीवन की घटनाओं पर आधारित कहानी थी. हालांकि, आप में से कई लोगों को यह जानकर आश्चर्य हो सकता है कि रियल में इस भूमिका के लिए पूजा अपने पिता की पहली पसंद नहीं थीं. महेश भट्ट और पूजा भट्ट ने 35 साल पहले की अपनी यादगार यादें ताजा कीं.

डैडी के लिए पूजा भट्ट नहीं थी पहली पसंद 

महेश भट्ट और पूजा भट्ट ने 35 साल पहले की अपनी यादगार यादें ताजा कीं, जब फिल्म डैडी रिलीज हुई थी. फिल्म एक 17 साल लड़की की कहानी है, जो अपने बिछड़े हुए पिता के साथ फिर वापस से जुड़ती है, जो एक एक्स फेमस सिंगर होता है. साथ ही अब एक भूला हुआ शराबी बन गया है. अपने पिता की पहले की लाइफ को याद करने के लिए बेटी कसम लेती है, और उनकी लत से उबरने में उनकी मदद करने की ज़िम्मेदारी लेती है.

पूजा नहीं बल्कि ट्विंकल खन्ना थीं पहली पसंद

फिल्म से जुड़ी अपनी यादें ताजा करते हुए पूजा भट्ट ने बताया कि कैसे उनके पिता महेश भट्ट ने उनसे इस भूमिका के लिए उनसे कांटेक्ट किया था, क्योंकि उन्होंने बताया था कि इस भूमिका के लिए ट्विंकल खन्ना पहली पसंद थीं. उन्होंने कहा, आपने मुझसे कहा था, 'मुझे आपको लॉन्च करने में कोई दिलचस्पी नहीं है, लेकिन इसमें 17 साल के लड़के की भूमिका है और आप इसके लिए सुटेबल हो सकते हैं. तो क्या आप खुले हैं?'

पूजा ने शेयर किया महेश भट्ट की कही बात

मैं 24 घंटे के बाद वापस नहीं आया और फिर आपने कहा, 'ठीक है ठीक है, मैं डिंपल कपाड़िया की बेटी को ले जाऊंगा' मैंने कहा नहीं नहीं, चलो इंतजार करते हैं. आपने मुझसे कहा, 'आप नहीं चाहते कि मैं फिल्मों में अभिनय करूं, लेकिन आप नहीं चाहते कि कोई और वह भूमिका निभाए. पूजा ने शूटिंग के एक दिन पहले की यादों को याद करती हुए बताया कि जब उसके पिता उसे घर पर स्क्रिप्ट सुनाते थे. उसे याद आया कि उसके पिता ने उससे कहा था, मैं किसी और को यह बताने का अधिकार नहीं दूंगा.

जब डैडी के दौरान अनुपम खेर ने उन्हें चाबी दी

इसके अलावा, पूजा ने शूटिंग के अपने पहले दिन की यादें साझा कीं, जहां उन्हें पुलिस स्टेशन में जाकर कहना पड़ा, 'ये बदकिस्मती से मेरा बाप है जबकि अनुपम खेर ने शॉट देखा था. और 'बदकिस्मती से शब्द हटाने का सुझाव दिया. अनुभवी अभिनेता कमेंट ने भट्ट को भ्रमित कर दिया, क्योंकि उन्होंने इसे याद कर लिया था. दरअसल भट्ट ने भी खेर से यही बात कही थी. हालांकि, इसका जवाब देते हुए पूजा भट्ट ने कहा कि 'तो क्या भट्ट साहब? सेट पर इसकी आदत डालनी होगी.