logo-image

Lok Sabha Election: पीएम मोदी आज जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में करेंगे जनसभा, इलाके में लगाई गई धारा 144

Lok Sabha Election: पीएम मोदी आज सुबह नौ बजे जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

Updated on: 12 Apr 2024, 06:58 AM

highlights

  • जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में पीएम मोदी की रैली
  • सुबह 11 बजे करेंगे जनसभा को संबोधित
  • इलाके में लगाई गई धारा 144

नई दिल्ली:

PM Modi Rally in Udhampur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शुक्रवार) को जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी की ये रैली बट्टल वालियां स्थित मोदी ग्राउंड में सुबह 11 बजे होगी. पीएम मोदी की रैली को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. रैली स्थल पर एसपीजी ने अपने कब्जे में ले लिया है और चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. इसके साथ ही उधमपुर में धारा 144 भी लागू कर दी गई है. यही नहीं इस दौरान ड्रोन समेत हवाई उपकरणों के इस्तेमाल पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है. वहीं पीएम मोदी की रैली को लेकर एसएसपी सिक्योरिटी जम्मू ने रूट प्लान समेत अन्य एडवाइजरी जारी की हैं.

ये भी पढ़ें: आज दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर, PM मोदी की दो राज्यों में चुनावी रैली, तीसरे चरण के लिए आज से शुरू होंगे नामांकन

पीएम मोदी की रैली में लेकर जाने होंगे ये डॉक्यूमेंट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. इसीलिए रैली में आने वाले व्यक्तियों को आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आईडी या अन्य कोई पहचान पत्र लेकर आने को कहा गया है. एसएसपी सिक्योरिटी शमशीर हुसैन ने एडवाइजरी की है. जिसमें बताया गया है कि पीएम मोदी की रैली में शामिल होने के लिए लोगों को उधमपुर की ओर से बट्टल वालियां चौक से ही रैली स्थल पर प्रवेश करने की अनुमति होगी. इसके साथ ही रैली से पहले सभी को पंडाल में अपना स्थान ग्रहण कर लेना होगा. वाहनों की पार्किंग के लिए सिविल एवं ट्रैफिक प्रशासन ने रैली स्थल से कुछ मीटर की दूरी पर विशेष इंतजाम किए हैं.

वाहनों के ले जाने पर पाबंदी

पीएम मोदी की रैली में शामिल होने के लिए आने वाले लोग रैली स्थल पर वाहन लेकर नहीं जा सकेंगे. प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी है. इसके अलावा बैग, टिफन, पानी की बोतल, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, हथियार, नुकीली व धूम्रपान से जुड़ी वस्तुओं को भी रैली स्थल पर ले जाने की किसी को अनुमति नहीं है. यही नहीं आपत्तिजनक झंडों पर भी इस  दौरान प्रतिबंध लगा रहेगा. इसके साथ ही प्रशासन ने रैली में आने वालो लोगों को अपना मोबाइल फोन साइलेंट मोड या स्विच ऑफ रखने की सलाह दी है.

ये भी पढ़ें: MI vs RCB : वानखेड़े में जमकर चला ईशान और सूर्या का बल्ला, मुंबई ने बेंगलुरु को 7 विकेट से रौंदा

रैली में दो लाख लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य

पीएम मोदी की उधमपुर में होने वाली रैली में दो लाख लोगों के जुटाने का लक्ष्य रखा गया है. इस रैली के लिए 50 कनाल जमीन में वाटर व फायर प्रूफ पंडाल बनाया गया है. रैली स्थल पूरी तरह से एसपीजी की घेराबंदी में होगा. इसके साथ ही डॉग स्क्वॉयड से भी सुरक्षा को चाकचौबंद किया गया है. रैली स्थल के पास ही हैलीपेड बनाया गया है . जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चॉपर लैंड करेगा. एम्बुलेंस के साथ डॉक्टरों की एक टीम भी मौजूद रहेगी. आग लगने जैसी घटनाओं से बचने के लिए फायर ब्रिगेड को भी मौके पर तैनात किया गया है.

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: ग्रह-नक्षत्रों की चाल से धन लाभ के जबरदस्त योग बन रहे हैं, इन राशियों को मिलेगा लाभ