logo-image

अमेरिका: चर्च के भीतर गोलीबारी में कई हताहत, हमलावर गिरफ्तार

अमेरिका में एक चर्च में भयंकर गोलीबारी का मामला सामने आया है. यहां एक सिरफिरे ने जमकर गोलियां दागी, जिसमें कई लोग हताहत हो गए. इनमें से एक घायल की मौत हो गई, जबकि कम से कम दो लोग गंभीर पूर से घायल हैं.

Updated on: 17 Jun 2022, 08:23 AM

highlights

अमेरिकी चर्च में गोलीबारी की वारदात

एक व्यक्ति की मौत, कई घायल

पुलिस ने गोली चलाने वाले को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली:

अमेरिका में एक चर्च में भयंकर गोलीबारी का मामला सामने आया है. यहां एक सिरफिरे ने जमकर गोलियां दागी, जिसमें कई लोग हताहत हो गए. इनमें से एक घायल की मौत हो गई, जबकि कम से कम दो लोग गंभीर पूर से घायल हैं. वैश्विक समाचार एजेंसी एपी ने खबर दी है ये गोलीबारी अमेरिका के अलबामा राज्य में हुई, जहां वेस्ताविया हिल्स में सेंट स्टीफंस एपिस्कोपल चर्च में गुरुवार शाम गोलीबारी की आवाज आई. यहां एक सिरफिरे ने कई लोगों को गोली मार दी. इस बीच पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गोली चलाने वाले सिरफिरे को गिरफ्तार कर लिया है.

हमलावर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वेस्ताविया हिल्स पुलिस विभाग के कैप्टन शेन वेयर ने इस वारदात की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि गुरुवार शाम करीब 6:22 बजे 3775 क्रॉसहेवन ड्राइव पर गोलीबारी के बारे में जानकारी मिली. वारदात की सूचना मिलने ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया. पुलिस ने जबतक गोलीबारी करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार किया, तब तक वो कई लोगों को घायल कर चुका था. इन घायलों में से एक की मौत हो गई. जबकि कई लोग घायल हो गए. हालांकि घायलों में से दो की हालत चिंताजनक है. पुलिस ने घायलों को इलाके के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है.

ये भी पढ़ें: जुमे की नमाज पर पूरे यूपी में अलर्ट, हर तरफ निगरानी; सब पर CCTV की नजर

टेक्सास में 18 साल के युवक ने स्कूली बच्चों समेत 21 लोगों की ली थी जान

बता दें कि बीते 24 मई को टेक्सास में एक युवक ने घर में पहले तो अपनी दादी को गोली मारी, इसके बाद वो एक स्कूल में घुस गया था. युवक ने 18 स्कूली बच्चों समेत 21 लोगों की जान ले ली थी. गौरतलब है कि अमेरिका में हर साल फायरिंग की घटनाओं में सैकड़ों लोगों की जान जाती है. टेक्सास की घटना के बाद से अमेरिकी गन कल्चर को लेकर पूरी दुनिया में बहस तेज हो गई है.