logo-image

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में आतंकी हमला, 6 सैनिकों की मौत, 22 घायल

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में आतंकियों ने बड़ा हमला किया. यहां पर एक किले के अंदर स्थित सुरक्षा मुख्यालय पर बुधवार को आतंकवादियों ने हमले में कम से कम छह सुरक्षाकर्मियों को मौत के घाट उतार दिया

Updated on: 30 Mar 2022, 11:46 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में आतंकियों ने बड़ा हमला किया. यहां पर एक किले के अंदर स्थित सुरक्षा मुख्यालय पर बुधवार को आतंकवादियों ने हमले में कम से कम छह सुरक्षाकर्मियों को मौत के घाट उतार दिया, वहीं 22 अन्य घायल हो गए. जिला पुलिस अधिकारी वकार अहमद खान के अनुसार आतंकवादियों ने दक्षिण वजीरिस्तान की सीमा से लगे खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के टैंक जिले में एफसी लाइन पर हमला किया था. इस मुठभेड़ में तीन हमलावर मारे गए. अधिकारी ने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें: इमरान खान की कुर्सी जाना तय, सहयोगी दल MQM (P) ने छोड़ा साथ

उन्होंने बताया कि टैंक जिले की ओर जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है और हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. पाक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आतंकी नूशकी और पंजगुर के स्‍टाइल में हमले कर रहे थे. नूशकी और पंजगुर में कई दिनों तक आतंकी शिव‍िर के अंदर ही छिपे थे. उन्‍होंने दर्जनों सैनिकों को मार‍ गिराया था. ऐसा बताया जा रहा है कि ये हमलावर घातक अ‍मेरिकी हथियारों से लैस थे. तीन आतंकियों के शव मौके से बरामद किए गए हैं. प्रशासन की आरे से इलाके में जाने वाले सभी रास्‍तों को रोक दिया है.