logo-image

'भारत सरकार पर देश के लोगों का भरोसा और मजबूत हुआ है', दुबई में बोले पीएम मोदी

PM Modi UAE Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुबई में कहा कि वर्ल्ड गवर्मेंट समिट दुनियाभर के थॉट लीडर्स को एक मंच पर लाने का एक बड़ा माध्यम बन चुकी है.

Updated on: 14 Feb 2024, 03:26 PM

नई दिल्ली:

PM Modi UAE Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को दुबई में वर्ल्ड गवर्मेंट्स समित को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति का निमंत्रण के लिए आभार व्यक्त किया. पीएम मोदी ने कहा कि इस निमंत्रण और गर्मजोशी से भरे स्वागत के लिए बहुत-बहुत आभारी हूं. मैं अपने भाई शेख मोहम्मद बिन जायद का भी आभार व्यक्त करता हूं. उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में मुझे कई बार उनसे मिलने का मौका मिला है. पीएम मोदी ने कहा कि वह लीडर ऑफ विजन ही नहीं हैं बल्कि लीडर और रिजॉल्व और लीडर ऑफ कमिटमेंट भी हैं.

ये भी पढ़ें: Rajya Sabha Election: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा गुजरात से जाएंगे राज्यसभा, अशोक चव्हाण को भी मिला इनाम

वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट में पीएम मोदी का संबोधन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, वर्ल्ड गवर्मेंट समिट दुनियाभर के थॉट लीडर्स को एक मंच पर लाने का एक बड़ा माध्यम बन चुकी है. इसमें शेख मोहम्मद बिन रशीद की विजनिंग लीडरशिप उसका बड़ा रोल है. पीएम मोदी ने कहा कि दुबई जिस प्रकार ग्लोबल इकॉनोमी कॉमर्स और टेक्नोलॉजी का ऐपिक सेंटर बन रहा है वह बहुत बड़ी बात है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोविड के दरम्यान एक्पो 2020 का आयोजन हो या हाल ही में कोप 2023 का आयोजन ये दुबई स्टोरी के बेहतरीन उदाहरण हैं. पीएम मोदी ने इस समित के लिए शुभकामनाएं और बधाई भी दी.

लोगों की जिंदगी में सरकार का दखल कम से कम हो- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ल्ड गवर्मेंट्स समित को संबोधित करते हुए कहा कि, मैं तो ये मानता हूं कि लोगों की जिंदगी में सरकार का दखल कम से कम हो. ये सुनिश्चित करना भी सरकार का ही काम है. हम कई एक्सपर्ट्स से सुनते हैं कि कोविड के बाद दुनियाभर में लोगों को सरकारों पर भरोसा कम हुआ है, लेकिन भारत में हमने एक दम विपरीत अनुभव देखा, बीते वर्षों में भारत सरकार पर देश के लोगों का भरोसा और मजबूत हुआ है.

पीएम मोदी ने कहा कि, लोगों को हमारी सरकार के इंटेंट और कमिटमेंट दोनों पर पूरा भरोसा है. ये कैसे हुआ, क्योंकि हमने वर्नेंस में जनभावनाओं को प्राथमिकता दी है. हम देशवासियों की जरूरतों के प्रति संवेदनशील हैं. हमने लोगों की जरूरतों और लोगों के सपनों दोनों को पूरा करने पर जोर दिया है.

ये भी पढ़ें: UAE Temple: अबू धाबी के मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा जारी, प्रधानमंत्री मोदी दोपहर बाद करेंगे उद्घाटन