logo-image
लोकसभा चुनाव

The Lion King Prequel Trailer: डिज़्नी ने किया सिम्बा के पिता मुफासा की जर्नी का ऐलान, द लायन किंग प्रीक्वल का ट्रेलर लॉन्च

Simba father Mufasa film: मेकर्स ने मुफ़ासा: द लायन किंग का ट्रेलर लॉन्च कर दिया है. जबरदस्त सफलता के बाद अब लायन किंग के प्रीक्वल मुफासा द लायन किंग की कहानी दिखाई जाएगी.

Updated on: 29 Apr 2024, 09:21 PM

नई दिल्ली:

अकादमी पुरस्कार विजेता निर्देशक बैरी जेनकिंस के निर्देशन में बन रही फिल्म द लायन किंग की घोषणा हो चुकी है, इस बार सिम्बा की नहीं बल्कि उनके पिता मुफासा की कहानी से दर्शकों का मनोरंजन करने की तैयारी की गई है. बैरी जेनकिंस ने द लायन किंग का प्रीक्वल का निर्देशन कर रहे हैं जो युवा मुफासा की सत्ता तक पहुंचने की जर्नी को दर्शाता है. अब मेकर्स ने मुफ़ासा: द लायन किंग का ट्रेलर लॉन्च कर दिया है. डिज़्नी का मोस्ट अवेटेड प्रीक्वल, जिसका निर्देशन मूनलाइट के निर्देशक बैरी जेनकिंस ने किया है, सिम्बा के पिता की जर्नी की कल्पना करता है और कैसे वह शक्ति हासिल करता है.

मुफासा: द लायन किंग ट्रेलर लॉन्च

कहानी डिज़्नी के 1994 के एनिमेटेड क्लासिक, द लायन किंग पर आधारित है, जिसे 2019 में जॉन फेवर्यू द्वारा रूपांतरित किया गया था. ट्रेलर की शुरुआत जंगल की विशाल सेटिंग से होती है जहां जानवरों का साम्राज्य सद्भाव में रहता है. यह मुफासा और उसके रास्ते में बने दोस्तों के कारनामों के साथ-साथ उसकी जर्नी को आकार देने वाले कई कारनामों की झलक भी देता है. कलाकारों में रफीकी के रूप में जॉन कानी, पुंबा के रूप में सेठ रोजेन, टिमोन के रूप में बिली आइचनर, सिम्बा के रूप में डोनाल्ड ग्लोवर, नाला के रूप में बेयोंसे नोल्स-कार्टर शामिल हैं.

मुफासा: द लायन किंग के बारे में

आधिकारिक लॉगलाइन इस प्रकार है. मुफासा: द लायन किंग ने सिम्बा और नाला की बेटी, युवा शेर शावक कियारा को मुफासा की कथा सुनाने के लिए रफीकी को नियुक्त किया है, जिसमें टिमोन और पुंबा ने अपने हस्ताक्षर स्किटिक उधार दिए हैं. फ्लैशबैक में बताई गई कहानी में मुफासा को एक अनाथ शावक के रूप में पेश किया गया है, जो खोया हुआ और अकेला है, जब तक कि उसकी मुलाकात ताका नाम के एक सिमपेथी शेर से नहीं होती - जो एक शाही वंश का उत्तराधिकारी है.

सिंबा के पिता को सत्ता मिलने की कहानी

मौका मिलने से अपने भाग्य की तलाश कर रहे मिसफिट्स के एक एक्स्ट्रा ऑडनरी ग्रुप की एक विस्तृत जर्नी शुरू हो जाती है. उनके बंधन का परीक्षण किया जाएगा क्योंकि वे एक खतरनाक और घातक दुश्मन से बचने के लिए मिलकर काम करेंगे. लिन-मैनुअल मिरांडा ने फिल्म के गाने लिखे हैं. 2019 की फिल्म का निर्देशन जॉन फेवर्यू ने जेफ नाथनसन की पटकथा से किया था.