logo-image
लोकसभा चुनाव

Weekly Horoscope 29th April to 5th May 2024: सभी 12 राशियों के लिए नया सप्ताह कैसा रहेगा? पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 29th April to 5th May 2024: जानिए मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह कैसा रहेगा. आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल.

Updated on: 29 Apr 2024, 04:27 PM

नई दिल्ली :

Weekly Horoscope 29th April to 5th May 2024:  नया सप्ताह आज यानि 29 अप्रैल 2024 दिन सोमवार से शुरू हो चुका है. आने वाला सप्ताह जहां कुछ राशियों के लिए कई चुनौतियां लेकर आ रहा है तो वहीं कुछ राशियों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. तो चलिए जानते हैं मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह कैसा रहेगा. आइए ज्योतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी जानते हैं सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल.

1. मेष राशि

मेष राशि वाले जातकों के लिए सप्ताह की शुरुआत में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इस हफ्ते आपकी लव लाइफ में कुछ परेशानी आ सकती है. घर का माहौल तनावपूर्ण रहेगा. सेहत का ध्यान रखें, सेहत बिगड़ सकती है. 

2. वृषभ राशि 

नया सप्ताह वृषभ राशि वाले जातकों के लिए शानदार रहेगा. इस हफ्ते आपके आय में वृद्धि होगी. आर्थिक लाभ मिलेगा. आपके रुके हुए कार्य पूरे होंगे. नौकरीपेशा हैं तो प्रमोशन के योग बन रहे हैं.  जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा. 

3. मिथुन राशि 

यह सप्ताह मिथुन राशि वाले जातकों के लिए शुभ साबित होगा. इस हफ्ते आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. कई दिनों से फंसा हुआ पैसा आपको वापस मिलेगा. कोर्ट से जुड़े फैसले आपके हक में आएगा. बिजनेस में मुनाफा मिलेगा.

4. कर्क राशि

कर्क राशि वाले जातकों के लिए नया सप्ताह मिलाजुला साबित होगा. इस हफ्ते कार्यस्थल पर आपको सावधान रहना होगा. काम का बोझ बढ़ सकता है. सप्ताह के अंतिम दिनों में दोस्तों से मेल जोल बढ़ेगा. लेनदेन में सावधानी बरतें. 

5. सिंह राशि 

सिंह राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह शानदार साबित होगा. इस हफ्ते आपकी किस्मत चमकेगी. दोस्तों का सहयोग मिलेगा. मान-सम्मान और पद में वृद्धि होगी. आपकी लव लाइफ शानदार रहेगी. बिजनेस से जुड़े लोगों को जबरदस्त लाभ मिलेगा. 

6. कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों के लिए आने वाला सप्ताह खुशियों से भरपूर रहेगा. इस हफ्ते आपके घर में मांगलिक कार्यक्रम हो सकते हैं. लव पार्टनर से आपको कोई सरप्राइज गिफ्ट मिलेगा. अगर कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं सप्ताह आपके लिए शुभ है. 

7. तुला राशि

तुला राशि वाले जातक इस हफ्ते कुछ मानसिक तनाव महसूस करेंगे. कार्यक्षेत्र पर काम का बोझ अधिक रहेगा. लेकिन धीरे-धीरे करके आप सभी कामों को पूरा कर लेंगे. वाद-विवाद से दूर रहें. किसी पर भी भरोसा न करें. 

8. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए नया सप्ताह ठीक-ठाक रहेगा. इस हफ्ते आपको खर्च बढ़ेंगे. लेनदेन से बचें. सेहत का ध्यान रखें, बाहर का कुछ भी खाने से बचें. परिवारवालों के साथ किसी महत्वपूर्ण बातों पर चर्चा हो सकती है. 

9. धनु राशि

धनु राशि वाले जातकों को इस हफ्ते मनचाहा लाभ मिलेगा. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. बिजनेस में समझदारी से लिए गए निर्णय आपको सफलता दिलाएंगे. छात्रों के लिए सप्ताह शुभ है. नौकरीपेशा हैं तो आपको इस हफ्ते तरक्की मिलेगी.

10. मकर राशि

मकर राशि वाले जातकों के लिए नया सप्ताह उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. सेहत का ध्यान रखें. सप्ताह के बीच में आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आर्थिक नुकसान हो सकता है. कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं तो अभी रुक जाएं. 

11. कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले जातकों के लिए सप्ताह मिलाजुला रहेगा. धन से जुड़े फैसले सोच-समझकर लें. सप्ताह के अंत में कोई खुशखबरी मिल सकती है. कोई करीबी से आपको धोखा मिल सकता है. वाद-विवाद से दूर रहें. 

12. मीन राशि

मीन राशि वाले जातकों के लिए सप्ताह मिलाजुला रहेगा. इस हफ्ते आपके खर्चे बढ़ेंगे. आर्थिक तंगी से जूझना पड़ सकता है. बिजनेस में नुकसान हो सकता है. सप्ताह के अंत में कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है.