logo-image

चीनी राजदूत के खिलाफ बोलते ही नेपाल के पूर्व मंत्री पर जानलेवा हमला

काठमांडू पुलिस के एसपी कुमुद ढुंगेल ने बताया कि करीब 45 वर्षीय श्याम सापकोटा ने पूर्व मंत्री महेन्द्र यादव पर खुकुरी से प्रहार किया गया है

Updated on: 06 Sep 2023, 11:58 PM

काठमांडू:

सत्तारूढ़ नेपाली कांग्रेस के सह महासचिव एवं पूर्व मंत्री महेन्द्र यादव पर जानलेवा हमला किया गया है. यादव की गर्दन पर धारदार खुकुरी से प्रहार किया गया. खून से लथपथ यादव को तत्काल ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है. काठमांडू के रिपोर्टर्स क्लब में पत्रकारों के साथ अन्तर क्रिया के बाद बाहर निकलते ही उन पर जानलेवा हमला हुआ है. काठमांडू पुलिस के एसपी कुमुद ढुंगेल ने बताया कि करीब 45 वर्षीय श्याम सापकोटा ने पूर्व मंत्री महेन्द्र यादव पर खुकुरी से प्रहार किया गया है. हमले के कारण का पता नहीं चल पाया है. हमलावर सापकोटा को पुलिस ने तत्काल नियंत्रण में ले लिया है. 

गर्दन पर गहरे घाव के कारण महेन्द्र यादव को ट्रॉमा सेंटर के आईसीयू में रख कर इलाज किया जा रहा है. उपचार में संलग्न चिकित्सकों ने बताया कि अत्यधिक रक्तस्राव के कारण अवस्था गम्भीर है.  

महेन्द्र यादव ने रिपोर्टर्स क्लब में नेपाल में चीन के राजदूत के द्वारा दिए गए बयान का विरोध कर रहे थे. उन्होंने चीनी राजदूत के बयान को कूटनीतिक मर्यादा का उल्लंघन बताते हुए उनसे स्पष्टीकरण लेने की मांग की थी. चीन के राजदूत को अपने हद में रहने और नेपाल को कूटनीतिक ज्ञान नहीं देने की नसीहत भी दी थी. हमलावर  पूरे समय पत्रकार के रूप में रिपोर्टर्स क्लब में ही मौजूद रहा. जैसे ही महेन्द्र यादव अपनी बात कह कर बाहर निकलने लगे वैसे ही हमलावर ने खुकुरी से उनके गर्दन पर वार कर दिया.