logo-image

LIC : सिर्फ एक 1 रुपए का निवेश बनाएगा करोड़पति, मिलेगा सुविधा का लाभ

LIC : यदि आप भी अपने जीवन को सुरक्षित करना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है. क्योंकि एलआईसी के इस प्लान से आप 1 करोड़ रुपए तक की सुविधा का लाभ ले सकते हैं.

Updated on: 14 Mar 2024, 12:13 PM

highlights

  • लाइफ इंश्योरेंस कार्पोरेशन 1 रुपए के निवेश में देती है सुविधा
  • वर्तमान में लाखों लोग प्लान से जुड़कर उठा रहे हैं योजना का लाभ
  • यह पॉलिसी प्रोटेक्शन के साथ ही सेविंग्स का भी रखती है पूरा ख्याल

नई दिल्ली :

LIC scheme: भारतीय जीवन बीमा निगम आमजन का ध्यान रखते हुए प्लान बनाता हैं. यहां एक ऐसे प्लान की बात हो रही है. जिसमें सिर्फ एक रुपए का निवेश आपको करोड़ों का फायदा कराता है. जी हां लाइफ इंश्योंरेस कार्पोरेशन के इस प्लान में यदि आप 1 रुपए का निवेश करते हैं तो आपको 1 करोड़ रुपए रुपए का बीमा मिलता है. यही नहीं अन्य कई फायदे भी इस प्लान से जुड़ने के बाद आपके होने वाले हैं. इसलिए यह प्लान लोगों का पसंदीदा प्लानों में से एक माना जाता है. जानकारी के मुताबिक, यह पॉलिसी प्रोटेक्शन के साथ ही सेविंग्स भी देती है.

यह भी पढ़ें : राशन,आवास,पेंशन की राह आसान करेगा PM Suraj Portal, जानें कैसे मिलेगी आमजन को मदद

क्या प्लान की विशेषताएं
आपको बता दें कि यहां जीवन शिरोमणी स्कीम (Jeevan Shiromani Plan) की बात हो रही है. यह एक बचत निवेश प्‍लान है, जिसे लेकर बड़ा मुनाफा पाया जा सकता है. जानकारी के मुताबिक एलआईसी के इस प्लान को  19 दिसंबर 2017 को शुरु किया गया था. ये एक नॉन-लिंक्ड, सीमित प्रीमियम पेमेंट मनी बैक योजना है. यह स्कीम गंभीर बीमारियों के लिए डिजाइन की गई थी. ताकि कोई भी प्लान से जुड़ने वाला व्यक्ति बीमारी की वजह से दम न तोड़े. ये बाजार से जुड़ी हुई लाभ योजना है. इस पर तीन ऑप्शनल राइडर्स भी दिया जाता है.

1 करोड़ रुपये एश्योर्ड राशि की गारंटी
दरअसल, LIC का प्लान (Jeevan Shiromani Plan Benefits) नॉन लिंक्ड प्लान है. इसमें आपको कम से कम 1 करोड़ रुपये एश्योर्ड राशि की गारंटी मिलती है. LIC अपने ग्राहकों को जीवन सुरक्षित करने के लिए कई अच्छी पॉलिसी पेश करता रहता है. दरअसल, इस पॉलिसी में मिनिमम रिटर्न 1 करोड़ रुपये है. यानी अगर आप 14 साल से एक रुपये के हिसाब से जमा करते हैं तो आपको कुल रिटर्न एक करोड़ तक मिलेगा. यह एक नॉन-लिंक्ड, सीमित प्रीमियम पेमेंट मनी बैक योजना है. यह मार्केट से जुड़ी हुई लाभ वाली योजना है.