logo-image

IRCTC: कम बजट में बनाएं मेघालय घूमने का प्लान, IRCTC ने जारी किया सस्ता टूर पैकेज

IRCTC Tour Package: यदि आप भी घुमकड़ी करने के शौकीन हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि आईआरसीटीसी गर्मियों की छुट्टियों को आनंदमयी बनाने के लिए शानदार टूर पैकेज लेकर आया है.

Updated on: 29 May 2023, 02:55 PM

highlights

  • 7 दिन और 6 रात के पैकेज में विभिन स्थानों पर घुमकड़ी करने का मिलेगा मौका
  • माँ कामाख्या देवी का मंदिर के दर्शनों का भी मिलेगा लाभ
  • पैकेज का अमाउंट कैटेगिरी में किया डिवाइड, सिंगल पर इतना लगेगा चार्ज 

नई दिल्ली :

IRCTC Tour Package: यदि आप भी घुमकड़ी करने के शौकीन हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि आईआरसीटीसी गर्मियों की छुट्टियों को आनंदमयी बनाने के लिए शानदार टूर पैकेज लेकर आया है. जो किफायती के साथ सुविधाजनक भी है. आईआरसीटीसी वेबसाइट के मुताबिक, यात्रा के दौरान आपको किसी भी चीज की कोई परेशानी नहीं होगी. ठहरने से लेकर खाने-पीने तक की सभी जिम्मेदारी आईआरसीटीसी की ओर से रहेगी. यही नहीं गाइड व सुरक्षा संबंधी सुविधा भी यात्रियों को देने का प्लान बनाया गया है. ताकि यात्रियों कोई भी परेशानी न हो.. 

यह भी पढ़ें : Rule Change: 1 जून बिगाड़ देगा आपका बजट, इन 3 बड़े बदलावों के लिए रहें तैयार

ये रहेगा शैड्यूल 
आईआरसीटीसी की वेबसाइट के मुताबिक टूर पैकेज की अवधि 7 दिन और 6 रात निर्धारित की गई है.  जिसमें आपको आपको खाने-पीने से लेकर ठहरने तक की सभी जिम्मेदारी आईआरसीटीसी की ओर से रहने वाली है. इस पैकेज का नाम Essence of Meghalaya तय किया गया है. यात्रा हर शनिवार को गुहावाहाटी से स्टार्ट की जाएगी. जिसमें आपको माँ कामाख्या देवी का मंदिर, शिलांग, चेरापूंजी, डावकी, और मावलिननॉन्ग के आकर्षक स्थलों की सैर व दर्शन करने का मौका मिलेगा.. 

इतना लगेगा किराया 
जानकारी के मुताबिक सिंगल बुकिंग कराने पर आपको 35000 रुपए पे करना होगा. जबकि यदि आप दो लोगों की एक साथ बुकिंग कराते हैं तो  27,850 रुपये और तीन लोगों को प्रति व्यक्ति 25,730 रुपये का शुल्क देना होगा.  जानकारी के मुताबिक आईआरसीटीसी अन्य कई स्थानों के लिए जल्द ही टूर पैकेज की घोषणा करने वाली है. इससे पहले भी आईआरसीटीसी की और से कई अन्य स्थानों पर घूमने का मौका मिल चुका है. मां वैष्णों देवी दर्शनों के लिए आईआरसीटीसी ने खास टूर पैकेज की घोषणा की है.