logo-image

फिलिस्तीन जिंदाबाद के नारे लगा लहराए झंडे, इजरायल के खिलाफ काले पट्टे बांधे

इस रैली मे फिलिस्तीन के समर्थन मे फिलिस्तीन जिंदाबाद के नारे भी लगाए गए. इसके आलावा उन्होंने फिलिस्तीन के झंडे भी लहराए.

Updated on: 27 Oct 2023, 06:59 PM

नई दिल्ली:

अल-अक्सा मस्जिद पर अपना-अपना कब्ज़ा जमाने के लिये फिलिस्तीन और इजरायल के बिच छिड़ी जंग की आग पश्चिम बंगाल तक पहुंच चुकी है. अल-अक्सा मस्जिद को इजरायल से रक्षा करने व फिलिस्तीन के समर्थन में14 दिन पहले एआईएमआईएम पार्टी के जिला अध्यक्ष दानिश अजीज ने अहले अवाम के बैनर तले एक रैली निकालकर फिलिस्तीन के समर्थन में इजरायल के खिलाफ आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमीशनरेट कार्यालय मे एक डिपोटेशन देने वाले थे. उससे पहले ही आसनसोल साऊथ थाना व साऊथ पुलिस फाड़ी ने उनको अपनी हिरासत मे ले लिया. इसके बाद वह दूसरी बार अहले अवाम के बैनर तले शुक्रवार को जुम्मे की नमाज अदा करने के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों को लेकर एक विशाल रैली का आयोजन कर रबिन्द्र भवन से डीएम कार्यालय करीब दो किलोमीटर तक पैदल रैली निकाली.

इस रैली मे फिलिस्तीन के समर्थन मे फिलिस्तीन जिंदाबाद के नारे भी लगाए गए. इसके आलावा उन्होंने फिलिस्तीन के झंडे भी लहराए. रैली मे शामिल कई लोगों को उनके गालों पर फिलिस्तीन के झंडे के स्टिकर भी लगे देखे गए. साथ में उन्होंने भारत का तिरंगा लहराया और हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हुए दानिश अजीज ने कहा की भारत सरकार और पश्चिम बंगाल सरकार फिलिस्तीन का समर्थन करे उनके साथ खड़ी रहे.

ये भी पढ़ें: क्या है Cow Cuddling? गाय का साथ पाने को चुका रहे हजारों रुपये की कीमत

अल-अक्सा मस्जिद को बचाने मे उनकी मदद करें ना की अमेरिका का समर्थन करें क्योंकी अमेरिका इजरायल का समर्थन कर रहा है, दानिश ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इजरायल के समर्थन में की गई ट्विट से मुस्लिम समुदाय काफी आहत हुआ है. उनके दिलों को दुख पहुंचा है. दानिश ने कहा वह इस रैली की माध्यम से पश्चिम बंगाल ही नही बल्कि देश  की मोदी सरकार से यह कहना चाह रहे हैं की वह फिलिस्तीन के समर्थन मे खड़े हों. अल-अक्सा मस्जिद को बचाने मे उनकी मदद करें.

आपको बता दें कि हमास और इजरायल के बीच युद्ध में अब तक हजारों लोगों की मौत हो चुकी है. गाजा पर इजरायली हमले में यहां के आम नागरिकों और बच्चे भी मारे गए ​हैं. इजरायल अब जमीनी कार्रवाई में जुटा हुआ है. इन हमलों की वजह से आम नागरिकों को दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा है.