logo-image

Global Investors Summit: मुंबई में बोले CM धामी- अबू धाबी के शेख ने कहा कि हिन्दुस्तान में स्विट्जरलैंड जैसा है उत्तराखण्ड

Global Investors Summit 2023 : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नवी मुंबई के वाशी में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि अबू धाबी के शेख ने कहा कि हिन्दुस्तान में स्विट्जरलैंड जैसा उत्तराखण्ड है.

Updated on: 05 Nov 2023, 11:20 PM

मुंबई:

Global Investors Summit 2023 : उत्तराखण्ड के देहरादून में अगले महीने 8-9 दिसंबर को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 का आयोजन होने वाला है. इस समिट में देश विदेश उद्योगपति आएंगे और निवेश करेंगे. इस निवेश से राज्य में न सिर्फ रोजगार के अवसर बढ़ेंगे, बल्कि यहां की संस्कृति और देवभूमि की प्राकृतिक संपदा का भी व्यापक प्रचार प्रसार होगा. इसे लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी देश विदेश का दौरा कर रहे हैं. इसी क्रम में उन्होंने नवी मुंबई के वाशी में एक कार्यक्रम में शिरकत की है. 

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh Election: जनता को कांग्रेस या बीजेपी की गारंटी पर है भरोसा? जानें पूर्व और वर्तमान CM का दावा

नवी मुंबई के वाशी में रविवार को उत्तराखण्ड मूल के लोगों की ओर से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया और अपने लोगों को संबोधित किया है. इस दौरान सीएम धामी ने कहा कि जब मैं अबू धाबी के शेख से मिलने गया तब उन्होंने कहा कि आप तो उस राज्य से हैं जिसे हिन्दुस्तान में स्विट्जरलैंड जैसा माना जाता है. जब दुनिया के दूसरे देशों में हमारी इस तरह की पहचान बनती है तब बहुत गर्व होता है.

यह भी पढ़ें : MP Election: खांडवा में बोले PM मोदी- मध्य प्रदेश को कांग्रेस के चंगुल से बचाना जरूरी, क्योंकि...

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मुंबई में उत्तराखंड मूल के लोगों द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कहा कि मैं रेल मंत्री को आपके पत्र देकर उनसे आग्रह करूंगा कि देहरादून, हल्द्वानी, कोटद्वार, हरिद्वार के लिए यहां से ट्रेनें लगातार चलाई जाएं क्योंकि आने-जाने वाले यात्रियों की संख्या बहुत ज्यादा है. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी स्वयं जगह-जगह इस इन्वेस्ट के व्यापक प्रचार में लगे हुए हैं.