logo-image
लोकसभा चुनाव

Lucknow : CM Yogi के आवास के बाहर बम की खबर पर बढ़ाई गई सुरक्षा, पर निकली अफवाह

Lucknow : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के आवास के बाहर बम मिलने की खबर मिलते से ही शासन प्रशासन के हाथ पांव फूल गए हैं.

Updated on: 17 Feb 2023, 06:56 PM

लखनऊ:

Lucknow : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के आवास के बाहर बम मिलने की खबर मिलते से ही शासन प्रशासन के हाथ पांव फूल गए हैं. स्थानीय पुलिस ने आनन-फानन में सीएम आवास के बाहर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी. सूचना पर पहुंचा बम निरोधक दस्ता ने सर्च अभियान चलाया. हालांकि, बाद में बम की सूचना अफवाह निकल गई है. अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली मुख्यालय में बम की फर्जी सूचना आई थी. बम की सूचना फेक निकलने के बाद स्थानीय प्रशासन ने राहत की सांस ली.

दिल्ली पुलिस कंट्रोल रूम को 2:00 से 3:00 बजे के बीच में दो कॉल आई जिसमें कहा गया कि लखनऊ में मुख्यमंत्री (CM Yogi Adityanath) आवास पर बम रखा गया है. इसके बाद दिल्ली पुलिस कंट्रोल रूम ने लखनऊ पुलिस से संपर्क साधा और मुख्यमंत्री की सुरक्षा को अलर्ट कर दिया. इसके बाद पुलिस ने 5 कालिदास रोड समेत मुख्यमंत्री आवास के तमाम इलाकों की गहनता से जांच की. जांच करने के बाद यह पाया गया कि किसी भी तरह की कोई बम होने की सूचना यहां पर गलत है. 

बीडीएस की टीम के साथ डॉग स्क्वायड ने गहनता से मामले की जांच की. वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री (CM Yogi Adityanath) की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और इस बात की जांच की जा रही है कि दिल्ली पुलिस कंट्रोल रूम में कॉल करने वाला कौन था.

यह भी पढ़ें : George Soros : सरकारों को हिलाने में माहिर हैं जॉर्ज सोरोस, एक बयान से भारत में मचा बवाल

पुलिस कमिश्नर एसबी शिरोडकर ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के आवास पर फर्जी कॉल के जरिए बम होने की सूचना दी गई थी. इसके बाद शासन प्रशासन हरकत में आ गया. फिलहाल तो मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा को बढ़ा दी गई है.