logo-image
लोकसभा चुनाव

Amavasya Ke Totke: दुश्मनों से हैं परेशान या कोई फैला रहा है नेगेटिव एनर्जी, तो आज रात करें ये उपाय 

Amavasya Ke Totke: अमावस्या की रात टोने-टोटकों के लिए खास मानी जाती है. अगर आप दुश्मनों से परेशान हैं या फिर नेगेटिव एनर्जी से घिरे हुए हैं या व्यव्साय में घाटा हो रहा है तो ये उपाय आज रात करें.

Updated on: 08 May 2024, 10:13 AM

New Delhi :

Amavasya Ke Totke: अमावस्या की रात किए जाने वाले कुछ टोटके बेहद चमत्कारी होते हैं. अमावस्या की रात को शास्त्रों में बहुत ही खास माना जाता है. इस दिन किए गए कार्य फलदायी होते हैं और मनोकामनाएं पूरी होती हैं. अगर आप दुश्मनों से परेशान हैं या आपको ऐसा लगता है कि कोई टोटके रहा है आपके घर या ऑफिस में नेगेटिव एनर्जी ला रहा है तो आपको आज रात ये उपाय करने चाहिए. ये उपाय लाल किताब के टोटके हैं जिन्हें सदियों से लोग करते आए हैं और उसके परिणाम भी उन्होंने देखे हैं. हालांकि ये विश्वास की बात है इसका कोई परिमाण अब तक नहीं मिला है. तो आप अगर ज्योतिष पर विश्वास रखते हैं और उपाय करते हैं तो आज वैशाख अमावस्या की रात जब शनि जयंती भी है तो ये टोटके करें. 

अमावस्या की रात करें ये उपाय

लक्ष्मी प्राप्ति के लिए

आज रात एक दीपक में घी और कपूर डालकर जलाएं.  दीपक को लक्ष्मी जी की मूर्ति के सामने रखें. लक्ष्मी जी का मंत्र जाप करें. इस उपाय से आपको धन लाभ और समृद्धि प्राप्त होगी.

मनोकामना पूर्ति के लिए

अमावस्या की रात एक कागज पर अपनी मनोकामना लिखें. कागज को मोमबत्ती की लौ में जला कर राख कर लें. राख को गंगा जल में प्रवाहित कर दें. इस उपाय से आपकी मनोकामना पूरी हो सकती है.

शत्रुओं से पराजय के लिए

एक नींबू पर अपने शत्रु का नाम लिखें. नींबू को चार कंधों पर घुमाकर फिर किसी चारराहे पर फेंक दें. इस उपाय से आपके शत्रु पर विजय प्राप्त हो सकती है.

नौकरी पाने के लिए

एक नारियल पर अपना नाम लिखें. नारियल को किसी मंदिर में चढ़ा दें. नौकरी पाने के लिए भगवान से प्रार्थना करें. इस उपाय से आपको जल्द ही नौकरी मिल सकती है. 

व्यापार में वृद्धि के लिए

एक कटोरी में नमक और चावल भरकर उस पर दीपक जलाएं. दीपक को अपने व्यवसाय स्थान पर रखें. मां लक्ष्मी की पूजा करें और व्यापार में वृद्धि के लिए प्रार्थना करें. इस उपाय से आपके व्यवसाय में वृद्धि हो सकती है.

इन टोटकों के अलावा भी आप अमावस्या की रात ध्यान कर सकते हैं, मंत्र जाप कर सकते हैं और दान कर सकते हैं. आप नेक विचारों  के  साथ  यह  कार्य  करें. ऐसा  करने  से  आपको  जीवन  में  सफलता और समृद्धि प्राप्त होगी.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)