logo-image
लोकसभा चुनाव

DC vs RR : दिल्ली ने डोनोवन फरेरा-गुलबदीन को दिया डेब्यू का मौका, राजस्थान की प्लेइंग11 में 2 बदलाव

DC vs RR Live : आईपीएल 2024 का 56वां मैच में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है. दोनों टीमें दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आमने-सामने हैं.

Updated on: 07 May 2024, 07:02 PM

नई दिल्ली:

DC vs RR Live : दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2024 का 56वां मुकाबला अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है. राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. अब दिल्ली की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरेगी. राजस्थान ने प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया है. ध्रुव जुरेल और शिमरोन हेडमायर बाहर हो गए हैं. उनकी जगह शुभम दुबे और डोनोवन फरेरा को टीम में शामिल किया है. जबकि दिल्ली ने भी प्लेइंग11 में कुछ बदलाव किए हैं. लिजाड विलियम्सन और पृथ्वी शॉ की जगह ईशांत शर्मा और गुलबदीन नईब को मौका दिया गया है. अफगानिस्तान के गुलबदीन नईब और दक्षिण अफ्रीका के डोनोवन फरेरा का यह आईपीएल डेब्यू मैच है.

एक तरफ दिल्ली की टीम है, जो 5 मैच जीत चुकी है और प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है. वहीं, दूसरी तरफ राजस्थान है की टीम है जिसने 16 अंक के साथ प्लेऑफ के साथ लगभग क्वालीफाई कर लिया है. दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है.

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग11

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन: यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, डोनोवन फरेरा, रोवमैन पॉवेल, शुभम दुबे, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल.

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग11

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन : जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, गुलबदीन नायब, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, ईशांत शर्मा, खलील अहमद.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: कोलकाता जाना था लेकिन आधी रात पहुंच गए वाराणसी, जानें फ्लाइट में कैसे फंसी KKR की टीम

दिल्ली और राजस्थान की हेड टू हेड (DC vs RR Head to Head)

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच हेड टू हेड आंकड़ों की बात करें तो दोनों के बीच अबतक 28 आईपीएल मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें से 13 मैचों में दिल्ली ने जीत हासिल की है. जबकि 15 मैचों में राजस्थान की टीम ने जीत दर्ज की है. देखा जाए तो हेड टू हेड में तो राजस्थान का पलड़ा भारी दिख रहा है. अब देखने वाली बात होगी कि मंगलवार को कौन सी टीम बाजी मारती है.

यह भी पढ़ें: इस वजह से दर्द में भी IPL 2024 खेल रहे हैं MS Dhoni, वजह जीत लेगा आपका दिल