logo-image

Sanatan Controversy: सोनिया गांधी इस मुद्दे पर क्या है विचार? जानें CM शिवराज सिंह ने क्या कहा?

Sanatan Dharma controversy : देश में सनातन धर्म पर विवादित टिप्पणी को लेकर सियासत गरम है. भाजपा ने इस बयान के जरिये आईएनडीआईए पर हमला बोला है.

Updated on: 09 Sep 2023, 10:04 PM

भोपाल:

Sanatan Dharma controversy : देश में सनातन धर्म पर विवादित टिप्पणी को लेकर बवाल मचा हुआ है. तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के बेटे और मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने सबसे पहले सनातन धर्म पर विवादित बयान दिया है. इसके बाद डीएमके के सांसद ए राजा के सनातन धर्म पर दिए गए बयान से मामला और तूल पकड़ लिया. इस पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने इन दोनों के बयानों का जिक्र करते हुए INDIA गठबंधन पर जमकर निशाना साधा है. इस बीच मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh) का बड़ा बयान सामने आया है. 

यह भी पढे़ं : G20 Summit India 2023: राष्ट्रपति के जी20 डिनर में बाइडेन-सुनक समेत ये मेहमान हुए शामिल, यहां देखें खाने का मेन्यू 

जानें मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बयान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सनातन को कोई खत्म नहीं कर सकता है. कांग्रेस नेता सोनिया गांधी को जवाब देना चाहिए. जिनके साथ मिलकर उन्होंने INDIA (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस) गठबंधन बनाया, उनके लोग सनातन धर्म का अपमान कर रहे हैं. सोनिया गांधी क्या उनका समर्थन करती हैं? दिग्विजय सिंह और कमलनाथ क्या उनका समर्थन करते हैं? और अगर समर्थन नहीं करते तो उन्हें गठबंधन से हटाओ.

यह भी पढे़ं : G20 Summit India: प्रधानमंत्री मोदी ने ग्लोबल बायोफ्यूल अलायंस किया लॉन्च, जानें क्या है ये

जानें उदयनिधि स्टालिन और ए राजा ने क्या विवादित बयान दिया था

आपको बता दें कि बीते दिनों तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को लेकर बड़ा बयान दिया था. उन्होंने एक जनसभा में कहा था कि सनातन धर्म डेंगू, मलेरिया और कोरोना जैसा फैल रहा है, इसे खत्म कर देना चाहिए. इसके बाद उनकी ही पार्टी के नेता ए राजा ने सनातन धर्म की तुलना एड्स और कुष्ठ रोग से कर दी. उन्होंने कहा कि एड्स और कुष्ठ रोग जैसी बीमारियों से सनातन धर्म की तुलना की जानी चाहिए.