logo-image
लोकसभा चुनाव

Upasana Singh: कहां से आया अब्बा-डब्बा-जब्बा डायलॉग? उपासना सिंह ने सुनाया मजेदार किस्सा

Upasana Singh: कपिल शर्मा शो में बुआ का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस उपासना सिंह अपने एक इंटरव्यू को लेकर काफी चर्चा में आ गई हैं.

Updated on: 29 Apr 2024, 06:17 PM

नई दिल्ली:

Upasana Singh Abba Dabba Jabba: उपासना सिंह हिंदी सिनेमा की दिग्गज एक्ट्रेस हैं. उन्होंने बॉलीवुड, टीवी से लेकर भोजपुरी सिनेमा में शानदार काम किया है. उपासना सिंह अपनी कॉमिक टाइमिंग और शानदार एक्टिंग स्किल के लिए जानी जाती हैं. हालांकि, कपिल शर्मा शो में बुआ का किरदार निभाकर उन्हें घर-घर में पॉपुलैरिटी मिली थी. हाल में उपासना सिंह का एक इंटरव्यू काफी चर्चा में है. उन्होंने अपने सबसे पॉपुलर डायलॉग अब्बा-डब्बा-जब्बा से जुड़ा मजेदार किस्सा साझा किया है. एक्ट्रेस ने बताया कि श्रीदेवी (Shridevi) स्टारर फिल्म 'जुदाई' (Judaai)  के इस डायलॉग ने उनकी जिंदगी बदल दी थी. 

ये भी पढ़ें- Upasana Singh: जब डायरेक्टर ने कपिल की बुआ को बुलाया होटल रूम, फिल्म के बदले कर दी ऐसी डिमांड

श्रीदेवी के लिए फिल्म को कहा हां
उपासना सिंह ने बताया कि उन्होंने फिल्म 'जुदाई' को सिर्फ श्रीदेवी की वजह से हां कह दिया था. वह श्रीदेवी की बहुत बड़ी फैन थीं और उनके साथ काम करना चाहती थीं. 'जुदाई' में उपासना सिंह का डायलॉग अब्बा डब्बा जब्बा काफी पसंद किया गया था. 1997 में रिलीज हुई 'जुदाई' अनिल कपूर, उर्मिला मातोंडकर, उपासना सिंह और जॉनी लीवर थे. उपासना सिंह ने जॉनी लीवर की बीवी का रोल प्ले किया था. 

जॉनी लीवर के साथ बनी जोड़ी
उपासना सिंह ने ईटाइम को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि फिल्म के डायरेक्टर राज कंवर ने उन्हें फिल्म में डबल रोल दिया था. एक परेश रावल की पत्नी और दूसरी उनकी बेटी का जो बाद में जॉनी लीवर की गर्लफ्रेंड बनती है. वो गूंगी लड़की बनी थीं जो सिर्फ एक ही बात बोलती थी. जब उन्हें  'अब्बा डब्बा जब्बा' डायलॉग मिला तो उन्हें समझ नहीं आया था.  

हिट हो गया 'अब्बा डब्बा जब्बा' डायलॉग
उपासना ने बताया कि डायरेक्टर ने उन्हें 'अब्बा डब्बा जब्बा' डायलॉग दिया,  शुरू में उनको डाउट था कि ये डायलॉग काम करेगा? उन्होंने कहा कि मुझे बिल्कुल यकीन नहीं हो रहा था कि गूंगी लड़की इतना बड़ा डायलॉग कैसे बोलेगी? डायरेक्टर ने मुझे इसे आजमाने के लिए कहा फिर मैंने इस पर मेहनत की और इसे अलग-अलग स्टाइल में बोलकर रिहर्सल की थी. फिल्म रिलीज के बाद उपासना सिंह का अब्बा-डब्बा-जब्बा डायलॉग सुपरहिट हो गया. लोग उन्हें 'अब्बा डब्बा जब्बा' से ही पहचानने लगे थे.