logo-image

झारखंड के अभय ने जिले का नाम किया रौशन, अंडर 16 टीम में हुआ चयन

कमाल कर दिखया है अभय ने जिसका सेलक्शन झारखण्ड अंडर 16 टीम में हुआ है. जिसके बाद पुरे परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई है. पहले पिता नहीं चाहते थे की खेल वो अपनी रूचि दिखाए उसे पढ़ाई पर ध्यान देने की सलाह देते थे लेकिन फिर भी वो छुपकर खेलने चला जाता था.

Updated on: 13 Nov 2022, 11:59 AM

Koderma:

झारखंड के अभय ने पुरे जिले का नाम रौशन कर दिया है. कहते है कि पूत के पांव पालने में ही नजर आ जाते हैं. कुछ ऐसा ही कमाल कर दिखया है अभय ने जिसका सेलक्शन झारखण्ड अंडर 16 टीम में हुआ है. जिसके बाद पुरे परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई है. पहले पिता नहीं चाहते थे की खेल वो अपनी रूचि दिखाए उसे पढ़ाई पर ध्यान देने की सलाह देते थे लेकिन फिर भी वो छुपकर खेलने चला जाता था. आज जब उसका अंडर 16 टीम में चयन हो गया है तो लोग उसकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. 

कोडरमा जिले के झुमरी तिलैया नगर पर्षद क्षेत्र के स्थित तिलैया बस्ती के एक छोटा से गांव का यह एक बच्चा है. जिसका नाम अभय है. झारखण्ड अंडर 16 टीम में उसका चयन हुआ है. अभय ने बताया कि पिछले साल मुझे जिले में अंडर 16 का मैच खेलना पड़ा था. जिसके बाद मेरा जमशेदपुर में कैंप हुआ और कैंप के दौरान ही वहां अंडर 16 का मैच हुआ. जिसमें मेरी बॉलिंग के लिए मुझे चुन लिया गया और मेरा सलेक्शन हो गया. 

उसने बताया कि मैं पिछले 5 सालों से क्रिकेट खेल रहा हूं. साथ ही उसने यह भी बताया कि मैं खेल के साथ साथ पढ़ाई भी मैनेज करता हूं. अभय के पिता ने बताया कि मुझे बहुत अच्छा लग रहा है कि मेरे बच्चे का अंडर 16 में सलेक्शन हो गया है. मुझे पहले इस पर विश्वास नहीं था कि यह खेल में इतना आगे तक जाएगा. कई बार मैं इसे डांटता भी था कि तुम पढ़ाई पर ध्यान दिया करो फिर भी यह छुप छुपाकर क्रिकेट खेलने जाता था. आज मुझे इस पर बहुत गर्व महसूस होता है कि इसका अंडर 16 टीम में सलेक्शन हो गया है. 

इनपुट - अरुण बर्णवाल