logo-image

Jharkhand News: गोड्डा उपायुक्त ने पेश की मिसाल, सरकारी अस्पताल में कराया पत्नी प्रसव

गोड्डा उपायुक्त जीशान कमर ने सरकारी अस्पताल में अपनी पत्नी का प्रसव कराकर एक मिसाल पेश की है. उनके इस कदम की पूरे जिले में चर्चा की जा रही है.

Updated on: 13 Oct 2023, 10:20 AM

highlights

  • प्रसव के लिए सरकारी अस्पताल में पत्नी को कराया भर्ती
  • सीमित संसाधन के बावजूद किया भरोसा
  • बेटी के जन्म पर उपायुक्त ने जाहिर की खुशी
  • जिलेवासियों से अस्पताल में इलाज कराने की अपील

Godda:

गोड्डा उपायुक्त जीशान कमर ने सरकारी अस्पताल में अपनी पत्नी का प्रसव कराकर एक मिसाल पेश की है. उनके इस कदम की पूरे जिले में चर्चा की जा रही है. जानकारी के मुताबिक डीसी ने अस्पताल में सीमित संसाधन मौजूद रहने के बावजूद प्रसव के लिए सरकारी अस्पताल में पत्नी को भर्ती कराया, लेकिन अस्पताल में एक भी महिला डॉक्टर के नहीं रहने पर बाहर से बुलाई गई डॉक्टर ने उनकी पत्नी का प्रसव कराया. अस्पताल में भर्ती कराने के बाद दोपहर 12 बजकर 58 मिनट पर बच्ची का जन्म हुआ.

यह भी पढ़ें- साहिबगंज में नहीं थम रहा अवैध खनन का खेल, वायरल हुआ माफियाओं का ऑडियो क्लिप

जन्म के बाद बच्ची और मां पूरी तरह स्वस्थ

जिले के सिविल सर्जन डॉ. अनंत कुमार झा ने उपायुक्त की पत्नी का सफल ऑपरेशन होने की पुष्टि करते हुए बताया कि जच्चा और बच्चा दोनों पूरी तरह स्वस्थ हैं. बच्चे को फिलहाल SNCU में जांच के लिए रखा गया है. वहीं, उपायुक्त जीशान कमर ने भी पुत्री की जन्म पर खुशी जाहिर की और स्वास्थ्य विभाग को धन्यवाद दिया. इसके साथ ही उन्होंने जिले वासियों से भी अस्पताल में आकर इलाज कराने की अपील की. डीसी ने कहा अस्पताल में सारी सुविधाएं मौजूद हैं और जो भी कमी है. उसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें- CM सोरेन ने किया खिलाड़ियों का सम्मान, 5 करोड़ की राशि का वितरण

सीमित संसाधन के बावजूद किया भरोसा

आम तौर पर देखने को मिलता है कि अधिकारी खुद सरकारी अस्पताल में इलाज ना करवाकर प्राइवेट हॉस्पिटल की तरफ रुख करते हैं, इसी बीच गोड्डा उपायुक्त जीशान कमर ने अपनी पत्नी का प्रसव सरकारी अस्पताल में करवाकर एक मिसाल पेश की है. इसके बाद आमजन में भी सरकारी अस्पताल के प्रति विश्वास बढ़ा है.