logo-image

All Party Meeting : विपक्षी पार्टियों की सर्वदलीय मीटिंग में उठे ये अहम मुद्दे, फारूक अब्दुल्ला ने जारी किया ये बयान

All Party Meeting : जम्मू-कश्मीर में सरकार द्वारा लिए जा रहे फैसलों के खिलाफ विपक्षी दल एक बार फिर एकजुट हो गए हैं. इसके मद्देनजर जम्मू में नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला के घर पर शनिवार को विपक्षी दलों की ऑल पार्टी मीटिंग हुई.

Updated on: 11 Mar 2023, 05:43 PM

जम्मू:

All Party Meeting : जम्मू-कश्मीर (Jammu Kasmir) में सरकार द्वारा लिए जा रहे फैसलों के खिलाफ विपक्षी दल (opposition parties) एक बार फिर एकजुट हो गए हैं. इसके मद्देनजर जम्मू में नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) के घर पर शनिवार को विपक्षी दलों की ऑल पार्टी मीटिंग (All Party Meeting) हुई. इस बैठक में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को छोड़कर सभी विपक्षी दलों को न्योता भेजा गया है. विपक्षी दल पिछले कई दिनों से सरकार को जम्मू कश्मीर में लगाए गए प्रॉपर्टी टैक्स, एंटी एंक्रोचमेंट ड्राइव, जेकेएसएसआरबी एग्जाम से लेकर कई दूसरे मुद्दों पर घेरने में लगे हैं और इन्हीं सब मुद्दों को लेकर ऑल पार्टी मीट में चर्चा हुई.  (All Party Meeting)

ऑल पार्टी मीटिंग के बाद जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने मीडिया से बातचीत करते हुए बड़ा बयान जारी किया है. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर की सभी विपक्षी पार्टियां दिल्ली जाकर इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया से मुलाकात करेंगी और जम्मू कश्मीर में चुनाव करवाने की बात करेंगी. साथ ही दिल्ली पहुंच कर सभी नेशनल लीडर से मुलाकात की जाएगी और उन्हें जम्मू कश्मीर के हालातों की जानकारी दी जाएगी, ताकि अगले संसद सत्र में जम्मू कश्मीर के लोगों की बात को उठाया जा सकें. नेशनल लीडर से मुलाकात करने के बाद अगर जरूरत पड़ी तो नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे.  (All Party Meeting)

यह भी पढ़ें : Jammu Kashmir : जम्मू की एक निर्माणाधीन इमारत से मिले 5 ग्रेनेड, पाकिस्तान ने रची थी ये साजिश

आपको बता दें कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर को लेकर फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने 11 मार्च को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई. यह बैठक शाम करीब 3 बजे उनके घर पर हुई. पहले ही उन्होंने कहा था कि जम्मू कश्मीर में चुनाव करवाए जाए, इसको लेकर भी सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश की जाएगी.  (All Party Meeting)